बड़ी खबर: यहां गंगा के तेज बहाव में बहने लगा कांवड़ियां। रेस्क्यू टीम ने देवदूत बन बचाया

गंगा के तेज बहाव में बहने लगा कांवड़ियां। रेस्क्यू टीम ने देवदूत बन बचाया

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्मनगरी हरिद्वार में आयोजित कांवड़ मेले में कांवड़ियों की संख्या लगातार बढ़ रही है, तो वहीं गंगा में कांवड़ियों के डूबने का सिलसिला भी लगातार जारी है। मगर जल पुलिस और 40 वाहिनी पीएसी की टीम कांवड़ियों के लिए देवदूत बन रही है।

हर रोज गंगा के तेज बहाव में बह रहे कांवड़ियों को जल पुलिस और 40 वाहिनी पीएसी की टीम द्वारा बचाया जा रहा है। आज 40 वाहिनी पीएसी की टीम के द्वारा सत्यम कुमार पुत्र सीता शाह गांव लक्ष्मी नगर जिला दिल्ली NCR के रहने वाले युवक को गंगा के तेज बहाव से रेस्क्यू किया गया।

सत्यम कुमार कांगड़ा घाट के समीप गंगा स्नान कर रहे थे, तभी गंगा के तेज बहाव में बहने लगे। वहां मौजूद लोगों द्वारा शोर मचाया गया, मौके पर मौजूद रेस्क्यू टीम 40 वाहिनी पीएसी के जवान आरक्षी मनीष कुमार, आरक्षी गजेंद्र सिंह, आरक्षी दीपक रावत द्वारा युवक को सकुशल गंगा के तेज बहाव से बाहर निकाल कर उनके घर वालों के सुपुर्द किया गया।

हरिद्वार जिला प्रशासन द्वारा लगातार कांवड़ियों से अपील की जा रही है कि, गंगा में नहाते समय तेज बहाव में जाने से बचें, मगर कांवड़ियों इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिस कारण लगातार कांवड़ मेले में कांवड़ियों के डूबने का सिलसिला जारी है। मगर जल पुलिस और 40 वाहिनी पीएसी की टीम कांवड़ियों के लिए देवदूत बन रही है।