JOB Alert: IBPS ने देशभर में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के 8106 पदों पर निकाली बम्पर भर्तियां। जल्द करें आवेदन

IBPS ने देशभर में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के 8106 पदों पर निकाली बम्पर भर्तियां। जल्द करें आवेदन

IBPS RRB jobs 2022 : अगर आप भी सरकारी बैंकों में नौकरी करने का सपना देखा रहे है तो आप सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है। दरअसल institute of banking personal selection (IBPS) के द्वारा विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में बंपर भर्तियां निकाली गई है। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

IBPS द्वारा जारी किए गए job notification के अनुसार देशभर में क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के office assistant multipurpose, ऑफिसर स्केल वन ऑफिसर स्केल टू और ऑफिसर स्केल 3 के करीब 8106 पदों पर भर्तियां कराई जा रही है। जो भी इच्छुक अभ्यर्थी हैं वह इन पदों के लिए 7 जून 2022 से आवेदन दे सकते हैं और ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 27 जून 2022 है।

आपको बता दें कि, जो भी इच्छुक अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करेगा उसे अपना एप्लीकेशन फॉर्म application form भरते वक्त करीब 850 का परीक्षा शुल्क भी जमा करना होगा। अगर आप भी करते हैं तो आप IBPS की official website ibps.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है।

IBPS RRB jobs 2022 को लेकर जारी job notification के अनुसार ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से या फिर किसी भी उच्च शिक्षण संस्थान से स्नातक पास होना चाहिए।

वही उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अगर बात करें officer scale 1 की तो उसके लिए आपका स्नातक पास होना जरूरी है, इसके साथ ही आपकी उम्र 18 वर्ष से लेकर 30 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

officer scale 2 के लिए आपका स्नातक में 50 फ़ीसदी अंको से पास होना जरूरी है और आपकी उम्र 21 वर्ष से 32 वर्ष के बीच हो सकती है।

अगर बात करें ऑफिसर स्केल 3 की तो आपके पास BE/BTech, एमबीए की डिग्री होनी चाहिए और साथ ही आप की उम्र 21 वर्ष से 40 वर्ष के बीच हो सकती है।