अपडेट: पुलिस भर्ती का बदला शेड्यूल। अब 15 मई को नहीं, इस दिन होगी परीक्षा

पुलिस भर्ती का बदला शेड्यूल। अब 15 मई को नहीं, इस दिन होगी परीक्षा

चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। इसलिए पुलिस भर्ती की प्रक्रिया संभव नहीं है। इसे देखते हुए पूर्व में जारी की गई परीक्षा की तिथि को बदल दिया गया है। चारधाम यात्रा की वजह से तीन जिलों में पुलिस भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा का शेड्यूल बदल गया है।

तीन जिलों में अब 15 मई को शारीरिक दक्षता परीक्षा नहीं होगी। दरअसल, पुलिस विभाग में आरक्षी संवर्ग के 1521 सीधी भर्ती पदों पर अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से प्रक्रिया चलाई जा रही है। प्रदेशभर से करीब 2.60 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

चूंकि, चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। इसलिए पुलिस भर्ती की प्रक्रिया चारधाम प्रभावित जिलों में होनी संभव नहीं है। लिहाजा, पुलिस मुख्यालय ने तय किया है कि, उत्तरकाशी, चमोली और रुद्रप्रयाग जिले में भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा 15 मई के बजाय 15 जून से कराई जाए।

इसकी सूचना आयोग को भेजते हुए कहा गया है कि, इन तीन जिलों के उम्मीदवारों को आयोग इसी हिसाब से प्रवेश पत्र जारी करे। चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। पुलिस यात्रा की व्यवस्थाओं में लगी हुई है। ऐसे में शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एक महीने अतिरिक्त समय लिया गया है। इस संबंध में आयोग को पत्र भेज दिया गया। – एपी अंशुमन, आईजी कार्मिक