ब्रेकिंग: यहां स्वछता अभियान का झूठा मुखौटा लिए चलता नगर पंचायत। उड़ाई जमकर धज्जियां

स्वछता अभियान का झूठा मुखौटा लिए चलता नगर पंचायत। उड़ाई जमकर धज्जियां

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
पौड़ी गढ़वाल। आप वीडियो में देख सकते हैं कि, किस प्रकार से सतपुली नगर पंचायत की नालिया और कूड़े कचरे से भरी हुई है। इस मामले में जब हमारी बात नगर पंचायत सतपुली के अधिशासी अभियंता से हुई तो उनका कहना था कि, नगर पंचायत सतपुली के अंदर NH534 का जो कार्य हो रहा है, उसी वजह से गंदगी का ढेर मचा हुआ है और उसकी जिम्मेदारी नगर पंचायत की नहीं, बल्कि एनएच की है।

आपको बता दें कि, यदि नगर पंचायत की यह जिम्मेदारी नहीं है तो क्यों नगर पंचायत में एनएच 534 पर नगर पंचायत अध्यक्ष के घर के आगे टाइल बिछा रखी है। उसके बाद वहां पर पीडब्ल्यूडी के सड़क पर उन्होंने टाइल्स क्यो बिछाए हुए हैं? आपको बता दें कि, इन मामलों में हमारे द्वारा पूर्व ग्राम सभा प्रधान जगदंबा डंगवाल से पूछा गया तो उनका कहना था कि, स्वच्छता अभियान के तहत नगर पंचायत सतपुली पूरी तरह से विफल हुई है और नगर पंचायत सतपुली चारो तरफ गंदगी से भरा हुआ है।

उन्होंने कहा कि, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि 534 एनएच पर यात्रा चलेगी। लेकिन इस यात्रा के लिए सतपुली नगर पंचायत ने बड़ा स्वागत पूर्व योगदान दिया है जिस योगदान के तहत मेन चौराहे पर जो शौचालय है उसको पूरी तरह से खोद दिया गया है। जो कि 6 महीने पहले तोड़ दिया गया है लेकिन ग्राम पंचायत द्वारा जो शौचालय बनाया था उस शौचालय को भी पूर्ण रूप से तोड़ फोड़ दिया गया है।

तो क्या यही है भाजपा का स्वच्छ भारत अभियान!

आप देख सकते हैं कि, सतपुली नगर पंचायत के अंदर जो नगर पंचायत अध्यक्ष हैं अंजना वर्मा, उनके द्वारा लगातार स्वच्छ भारत अभियान के तहत रैलियां निकाली जाती है व महाविद्यालय समिति के द्वारा भी स्वच्छता पखवाड़ा निकाला जाता है। लेकिन आप देख सकते हैं कि, किस प्रकार से नयार नदी के अंदर नगर पंचायत कचरे को डालती है।

अब आप कैसे बोल सकते हैं कि, भाजपा स्वच्छता अभियान और स्वच्छ भारत बनाना चाहती है, जब भाजपा के ही कुछ लोग और कुछ जो जनप्रतिनिधि हैं, वह इस प्रकार से कार्य करेंगे तो कैसे भारत स्वच्छ बनेगा।