शर्मनाक: यूपी की युवती से देहरादून में दुष्कर्म। मुकदमा दर्ज

यूपी की युवती से देहरादून में दुष्कर्म। मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से देहरादून आकर नौकरी की तलाश कर रही एक 19 वर्षीय युवती से बलवीर रोड निवासी एक व्यक्ति ने कुआंवाला में अपने स्टोर में नौकरी देने के बहाने रेप कर दिया। बलात्कार की घटना इसी वर्ष फरवरी माह की है।

पीड़ित युवती का आरोप है कि, शिकायत करने पर पुलिस ने बलात्कारी व्यापारी को सजा दिलाने के बजाए उसके साथ समझौते के लिए दवाब बनाने लगी। इस पर पीड़िता ने अदालत में शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई। अब कहीं जाकर अदालत के आदेश पर पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक यूपी के मुजफ्फरनगर जिले के नई मंडी थाना क्षेत्र की रहने वाली एक 19 वर्षीय युवती नौकरी की तलाश में देहरादून आई थी। वह 18 फरवरी को देहरादून में आराधर की तरफ जॉब की तलाश में घूम रही थी। तभी उसे बलबीर रोड निवासी बिट्टू नामक व्यक्ति मिला।

बिट्टू से जॉब के बारे में बात हुई तो उसने बताया कि, उसका बलबीर रोड़ पर बिट्टू जनरल स्टोर के नाम से अपना जनरल स्टोर है तथा परिवार के साथ उसी स्थान पर निवास करता है। बिट्टू ने बताया कि फिलहाल उसके जनरल स्टोर पर तो कोई काम नहीं है अलबत्ता रावत पुलिया कुआंवाला में उसका हॉल सेल का एक और बड़ा जनरल स्टोर है।

जिस पर काम करने वालों के लिए जगह खाली है। वहां पर बहुत काम है और अन्य लोग भी काम करते हैं। उसने युवती से कहा कि तुम्हें भी वहां पर जॉब पर रखा जा सकता है। साथ ही रहने की व्यवस्था भी वहीं हो जाएगी।

जिसके बाद 21 फरवरी को उसने युवती को रावत पुलिया कुआंवाला बुलाया। लड़की सही समय पर जॉब के लिए आ गयी, स्टोर के साथ एक घर भी था जहां पर रहने खाने की भी व्यवस्था थी।

22 फरवरी शाम लगभग लगभग 5 बजे बिट्टू ने स्टोर में काम करने वाले अन्य सभी कर्मचारियों कि छुट्टी कर दी। तो बिट्टू ने प्रार्थिनी को कहा कि अब तुम अपने कमरे में जाओ। जब युवती अपने कमरे में जाकर खाना बनाने की तैयारी कर रही थी, तभी बिट्टू स्टोर के सभी दरवाजे व शटर अन्दर से बन्द कर उसके कमरे में आ गया और अन्दर से दरवाजा बंद कर दिया।

आरोप है कि, जब युवती ने पूछा कि आप दरवाजा क्यों बन्द कर रहे हैं तो बिट्टू ने कहा कि चुपचाप बैठ और जैसा में कहता हूं वैसा कर। इसके बाद बिट्टू ने 19 वर्षीय युवती के साथ रेप किया।

बलात्कार करने के बाद बिट्टू ने कहा कि वह युवती को खूब पैसे देगा, लेकिन यह बात अगर उसने किसी को बताई तो ठीक नहीं होगा। इसके बाद मौका मिलते ही युवती वहां से भाग खड़ी हुई तथा अपने घर जैसे-तैसे मुजफ्फरनगर पहुंची। इसके बाद युवती सहम गयी थी तथा अपने घर पर गुम सुम सी रहने लगी।

जब दो तीन दिन गुजर गये और तबीयत ज्यादा खराब होने लगी तो चाचा-चाची के जोर देने पर उसने सारी कहानी उन्हें कह सुनाई। इसके बाद चाचा के समझाने बुझाने पर उसने 3 मार्च को बिट्टू के विरुद्ध एक शिकायत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को दी गयी।

जब जांच हेतु लड़की की शिकायत थाना डोईवाला के माध्यम से हर्रावाला चौकी पहुंची तो पुलिस द्वारा अभियुक्त के विरूद्ध कार्यवाही करने के स्थान पर उसके परिवारवालों को बुलाकर उन पर समझौता करने हेतु दबाव बनाया जाने लगा व कुछ पैसा लेकर मामला रफा-दफा करने के लिए कहा गया।

21 मार्च को उसने उपरोक्त समस्त घटना की शिकायत डाक के माध्यम से भी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी भेजी। परन्तु उसके उपरान्त भी पुलिस द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गयी। इसके बाद उसने जिला दंडाधिकारी के सामने मामले की शिकायत की। अदालत के आदेश पर आज पुलिस ने इस सनसनीखेज मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।