तीन साल से बंद प्राथमिक विद्यालय के पुनः खुलने पर 39 छात्रों ने लिया प्रवेश। ढोल-दमाऊ से स्वागत

तीन साल से बंद प्राथमिक विद्यालय के पुनः खुलने पर 39 छात्रों ने लिया प्रवेश। ढोल-दमाऊ से स्वागत

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
सतपुली। विकासखंड पोखड़ा के अन्तर्गत राजकीय प्राथमिक विद्यालय सेडियाखाल तीन साल पहले छात्र संख्या कम होने के कारण बंद हो गया था। विद्यालय को पुनः खोलने हेतु जनप्रतिनिधियों व अभिभावकों द्वारा बीते गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी पौड़ी को प्रस्ताव दिया गया था।

जिस पर निदेशक प्रारंभिक शिक्षा से वार्ता के बाद जिला शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक शिक्षा ने खण्ड शिक्षा अधिकारी पोखड़ा को स्कूल में बच्चों के प्रवेश और शिक्षण कार्य के लिए एक शिक्षक तैनात करने का आदेश दिया था। उसके उपरांत विद्यालय में प्रवेश जारी किए गए, जिसके तहत सोमवार को विद्यालय में जनप्रतिनिधियों व अभिभावकों के सहयोग से विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ प्रवेश उत्सव मनाया गया।

जिसमें विद्यालय में 39 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया।विद्यालय में प्रवेश लेने वाले छात्रों का उत्तराखंडी पारंपरिक वाद्य यंत्र, ढोल-दमाऊ से स्वागत किया गया। इस दौरान छात्रों में खासा उत्साह देखने को मिला।

इस दौरान अभिभावकों ने विद्यालय संचालन करने हेतु अच्छी शिक्षकों की मांग की है और कहा कि, शिक्षा विभाग द्वारा विद्यालय में अच्छे शिक्षकों की नियुक्ति करनी चहिये जिससे कि, भविष्य में छात्र संख्या अधिक से अधिक बढ़ सकेगी।

खंड शिक्षा अधिकारी पोखडा अयाजउद्दीन का कहना है कि, विद्यालय में पठन-पाठन हेतु एक शिक्षक की तैनाती की गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि और शिक्षकों की तैनाती भी जल्द विद्यालय में की जायेगी, ताकि बेहतर शिक्षा छात्रों को दी जा सके।

इस दौरान ग्राम प्रधान सेडियाधार सुमन देवी, पूर्व प्रधान मनोज नौडियाल, ग्राम प्रधान कमेडी नरेंद्र पाल, ग्राम प्रधान लखोली संजय सिंह, अनूप सिंह बिष्ट, क्षेत्र पंचायत सदस्य रीना देवी, ग्राम प्रधान वीणाधार सरिता देवी, पूर्व प्रधान अमर सिंह बिष्ट, संकुल समन्वयक जगमोहन सिंह, पूनम रावत, संजय गुसांई सहित अनेक जनप्रतिनिधि, अभिभावक व ग्रामीण उपस्थित रहे।