अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा जीतकर लौटी काजल का उक्रांद नेता सेमवाल ने किया स्वागत, बढ़ाया हौंसला

अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा जीतकर लौटी काजल का उक्रांद नेता सेमवाल ने किया स्वागत, बढ़ाया हौंसला

डोईवाला। अंतरराष्ट्रीय स्पर्धा जीतकर लौटी काजल लोधी का उत्तराखंड क्रांति दल के युवा मोर्चा की जिलाध्यक्षा सीमा रावत ने पुष्पमाला डालकर स्वागत किया। साथ ही उत्तराखंड क्रांति दल के नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने भी पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया।

बता दें कि, काजल लोधी उत्तराखंड में डोईवाला की रहने वाली है। उन्होंने तीन किलोमीटर की इंडो नेपाल दौड़ जीती है, जिसमें उन्होंने 11 मिनट 36 सेकंड का रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। काजल लोधी ने अब तक कुल 35 दौड़ें जीती हैं, जिसमें तीन मैराथन भी शामिल है।

वहीं एक बातचीत में काजल लोधी ने बताया कि, अब तक सरकार द्वारा उन्हें किसी भी तरह की सहायता प्रदान नहीं की गई है।

वहीं उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने कहा कि, राज्य सरकार द्वारा स्पोर्ट्स में युवाओं को प्रोत्साहन न देना बहुत ही दु:खद है। जहां एक तरफ दूसरे राज्य की सरकारें युवाओं को खेल प्रतिभा में आगे बढ़ाने के लिए सरकारी नौकरी और अन्य तरीके से प्रोत्साहित करती है।

वहीं उत्तराखंड की सरकार उत्तराखंड में खेल प्रतिभाओं को बढ़ाने में किसी तरह की भी रुचि नहीं लेती। जिसके कारण उत्तराखंड के युवा अन्य राज्य से खेलते हैं। उन्होंने काजल लोधी से कहा कि, वह उन्हें राज्य सरकार से पूरी मदद दिलाने की कोशिश करेंगे।