थराली विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर मंथन जारी। इस बार किसपर दांव खेलेगी कांग्रेस

थराली विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी को लेकर मंथन जारी। इस बार किसपर दांव खेलेगी कांग्रेस

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। आगामी 2022 विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, 14 फरवरी को मतदान होना है। लेकिन अभी तक थराली विधानसभा पर कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी का नाम घोषित नहीं किया हैं। लेकिन थराली विधानसभा से कांग्रेस के चार प्रत्याशी अपने-अपने लिए टिकट की होड़ में लगे हुए हैं।

तीन प्रत्याशी इन दिनों दिल्ली में डेरा जमाए बैठे हैं, महेश शंकर त्रिकोटी, संदीप पटवाल एवं प्रताप राम लेकिन कांग्रेस के पूर्व विधायक प्रोफेसर जीतराम इन दिनों क्षेत्र में जाकर डोर टू डोर जनता से मिल रहे हैं और 2022 की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

अब देखने वाली बात होगी कि, प्रोफेसर जीतराम पर कांग्रेस कितना भरोसा जताती है। क्योंकि इससे पहले भी कांग्रेस को दो बार थराली विधानसभा से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं की माने तो थराली विधानसभा से प्रोफेसर जीतराम को ही टिकट मिल रहा है।

लेकिन अभी तक कांग्रेस के हाईकमान से औपचारिक घोषणा नहीं हुई है। जिससे कि थराली विधानसभा में कांग्रेस की सीट पर अभी मंथन जारी है। आपको बताते दे कि, 2017 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशी प्रोफेसर जीतराम एवं भाजपा के प्रत्याशी स्वर्गीय मगन लाल शाह चुनाव मैदान में थे।

जिसमें प्रो० जीतराम को कुल मत 21,073 मिले थे और मगनलाल शाह को 25,931 मत मिले थे और प्रो जीतराम को हार का सामना करना पड़ा और विधायक मगनलाल ने जीत हासिल की। लेकिन 2018 में मगन लाल शाह के आकस्मिक मृत्यु के बाद थराली विधानसभा में उपचुनाव हुए, जिसमें भाजपा ने उनकी धर्मपत्नी मुन्नी देवी शाह को टिकट दिया और कांग्रेस ने फिर से प्रोफेसर जीतराम को टिकट दिया।

2018 उपचुनाव में प्रोफेसर जीतराम को 6184 और मुन्नी देवी शाह को 7995 मत मिले थे। एक बार फिर से प्रो जीतराम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अब देखने वाली बात होगी कि, क्या कांग्रेस फिर से प्रोफेसर जीतराम को यहां से टिकट देती है या अन्य 3 लोगों में से किसी एक को टिकट मिलेगा? यह कहना अभी संभव नहीं है।