अनुकृति के प्रयास से श्रम विभाग पहुँचा पहाड़। बूचाखाल में की जनसभा, बांटे 500 कम्बल

अनुकृति के प्रयास से श्रम विभाग पहुँचा पहाड़। बूचाखाल में की जनसभा, बांटे 500 कम्बल

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
लैंसडाउन। महिला एवं बाल विकास संस्थान अध्यक्षा
अनुकीर्ति गुसाई रावत ने आज बूचाखाल में जनसभा आयोजित की। आज उनके सहयोग से श्रम विभाग ने ग्रामीण 500 मजदूरों को कम्बल बांटे।

ग्रामीणों का कहना था कि, अनुकीर्ति जिस तरह से कार्य कर रही है, यदि उनको लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र की बागडोर सौंपी जाए तो वो उम्मीद से ज्यादा काम करेगी।

अनुकीर्ति गुसाई रावत का कहना है कि, बेटी दो घर की इज्जत होती है, उसे दोनों घरों के बारे में सोचना पड़ता है। शादी के बाद बेटी अपने मायके के लिये ज्यादा सोचती हैं, मैं भी अपने मायके के लिये कुछ करना चाहती हूं। जो सबसे अलग होगा भूचाखाल लैंसडाउन में बांटे गए 500 कंबल श्रम मंत्री डॉ हरक सिंह रावत का धन्यवाद किया।

अनुकृति गुसाईं पहाड़ की बेटी होने के साथ-साथ पहाड़ की महिलाओं के लिए भी हमेशा आगे आती नजर आई हैं। चाहे कोरोना काल में राशन बांटने की बात हो या श्रम कार्ड घर-घर जाकर बनाने की अनुकृति गुसाई ने हमेशा ही पहाड़ के लोगों के लिए काम किया है और यही कारण है कि, आज लैंसडाउन भूचाखाल मे अनुकृति गुसाईं रावत ने श्रम विभाग से श्रम लाभ देने की गुहार लगाई।

जिसके चलते आज भूचाखाल लैंसडाउन में 500 कंबल
बांटे गए। इस दौरान 25 गांव के लोग मौजूद रहे। साथ ही साथ लोगों ने अनुकृति गुसाईं रावत व श्रम विभाग मंत्री डॉ हरक सिंह रावत का कंबल बांटे जाने पर बहुत-बहुत धन्यवाद किया।

कार्यक्रम में उर्मिला देवी ग्राम प्रधान बीडीसी मेंबर, 15 महिला मंगल दल की अध्यक्षा, रमेश रावत पूर्व जिला पंचायत सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ता गब्बर सिंह रावत, अर्जुन सिंह रावत, भरत सिंह, शोभा देवी, व श्रम विभाग के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

आपको बता दें कि, अनुकीर्ति अब तक लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र में दूर-दूर गांव तक कि महिलाओं व युवाओं के लिए कई अच्छे कार्य कर चुकी है। जिसमे कम्प्यूटर कोर्स, सिलाई सहित पहाड़ी आइटमों से विभिन्न प्रकार की सामग्री बनाने की ट्रेनिग भी लगातार चल रही है।