महंगाई, भ्रस्टाचार और बेरोजगारी के खिलाफ लैंसडाउन में कांग्रेस की जनसभा आयोजित। भाजपा पर लगाये अनेक आरोप

महंगाई, भ्रस्टाचार और बेरोजगारी के खिलाफ लैंसडाउन में कांग्रेस की जनसभा आयोजित। भाजपा पर लगाये अनेक आरोप

रिपोर्ट- इंद्रजीत असवाल
लैंसडाउन। चुनावी जनसभाओं का दौर शुरू हो चुका है और राजनीतिक दलों के द्वारा जनता को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए कोई कोर कसर नही छोड़ी जा रही है।

इसी क्रम में कल पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत स्टार प्रचारक के रूप में लैंसडाउन विधानसभा के रिखणीखाल में पहुंचे जहां दीपक भण्डारी, रंजना रावत सहित कांग्रेस ने अन्य दावेदारों ने विधानसभा से अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए शक्ति प्रदर्शन करते हुए हजारो की संख्या में जनता को साथ लेकर पहुंचे।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने सम्बोधन में कहा कि, यदि आपने भाजपा के जुमलों के झांसे में आकर कांग्रेस को सत्ता से नहीं हटाया होता तो आज यकीनन आप सब महंगाई, बेरोजगारी जैसी समस्याओं से ग्रसित नही होते।

आज हमारी माता-बहने बेरोजगार नोजवान अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। चौदह करोड़ सरकारी रोजगार इस वर्ष तक हमारे नौजवानों को मिल जाने चाहिये थे, उल्टा करोडो लोग बेरोजगार हो गए हैं।

भाजपा जो कहती है, वो करती नही और जो करती है उसके बारे में कुछ नहीं कहती। मैने अपनी सरकार में माता बहनों का कष्ट कम करने का भरसक प्रयास किया, लेकिन इनको आप लोगों का कष्ट कम करना अच्छा नहीं लगा और मेरी सरकार गिरा दी।

सौ दिन में महंगाई कम करने का वादा करने वालों के पैट्रोल, डीजल, खाद्य तेल के साथ सभी चीजों के दाम दोगुना से भी अधिक कर दिये, रसोई गैस एक हजार तक पहुँच गये। मैं अपनी माता बहनों और नौजवान भाईयों को विश्वास दिलाना चाहता हूँ कि, यदि आपने हमें आशीर्वाद दिया तो निश्चित रूप से आपके सारी समस्याओं का समाधान करेंगे तथा जनता को उनके अधिकार दिलवाने का काम करेंगे।

ब्लॉक प्रमुख दीपक भण्डारी ने कहा कि, पहाड़ में बंदर भालू का आतंक छा रखा है। खेती को नुकसान पहुंचा रहे हैं, कास्तकार परेशान है, युवा बेरोजगारी का दन्स झेल रहे हैं। अस्पताल रैफर सेंटर बनकर रह गए, सड़को की स्थिति बदतर हो गई है और सरकार कुम्भकर्ण की नींद सो रखी है।

इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, पूर्व काबीना मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी, जयहरीखाल ब्लॉक प्रमुख दीपक भंडारी, रंजना रावत, राजेन्द्र भंडारी, ज्योति रौंतेला, पूर्व प्रमुख पिंकी नेगी, सुरेंद्र सिंह नेगी, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।