वाह सरकार: पहले बढ़ाये फिर घटाए। यह खेल किसको दिखाए

पहले बढ़ाये फिर घटाए। यह खेल किसको दिखाए

देहरादून। प्रदेश की धामी सरकार ने पेट्रोल की कीमत में एक बार फिर से कटौती कर जनता को बड़ी राहत दी है। दीपावली के बाद शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत पांच रुपये और घटा दी गई।

बता दें कि, उत्तराखंड में अब तक वैट में कुल सात रुपये कम किए गए हैं। केंद्र व राज्य सरकार, दोनों की ओर से रियायत मिलाकर अब प्रदेश में पेट्रोल व डीजल पर 12-12 रुपये कम हो चुके हैं।

केंद्र सरकार की ओर से बीते 3 नवंबर को पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये और डीजल की कीमत में 10 रुपए प्रति लीटर घटा दिए गए थे। इसके बाद से ही राज्य सरकारों ने इन दरों को घटाने के लिए और रियायत दीं।

आपको बता दें कि, उत्तराखण्ड सरकार ने भी 3 नवंबर को ही पेट्रोल व डीजल पर वैट में 2-2 रुपये कम कर दिए थे। जिससे पेट्रोल के दाम 106.05 से घट कर 99.41 रु लीटर हो गए थे। जबकि डीजल 12 रु घटकर 99 रु से 87 रु लीटर हो गया था।

वित्त सचिव सौजन्या ने इस संबंध में आदेश जारी किए। अब केंद्र व राज्य की छूट को मिलाकर पेट्रोल की कीमत 106.26 रुपए से घटकर 94 रु प्रति लीटर तक हो गई है।

पेट्रोल के दाम 12 रु लीटर कम होने से जहां लोगों को राहत मिलेगी। वहीं डीजल पर 12 रु लीटर की रियायत से अब महंगाई पर भी अंकुश लग सकेगा। अब देहरादून में पेट्रोल 94 रु लीटर तो डीजल 87 रु लीटर तक हो गया है।