दुःखद: हृदयघात आने से विधायक प्रत्याशी की मौत

हृदयघात आने से विधायक प्रत्याशी की मौत

घनसाली विधानसभा के ग्राम भनेड़ी गांव के रहने वाले तथा समाजसेवा और राजनीति क्षेत्र में अपनी पहंचान बना चुके युवा विद्यायक प्रत्याशी मकान लाल की देर शाम अचानक मृत्यु की खबर से घाटी में लोग सन्न है।

मृतक मकान लाल के पिता का नाम श्री अब्बल दास है। वह पिछली बार भी घनसाली विधानसभा से विद्यायक का चुनाव लड़ चुके थे और इस बार भी अपनी पूरी तैयारी कर रहे थे, इसी बीच कल देर शाम आयी इस दुःखद खबर ने सबको झकझोर दिया।

आपको बता दें कि, लगातार लोगो से संपर्क कर राजनीति में अपना भविष्य तलाश रहे थे, लेकिन समय को शायद कुछ और ही मंजूर था।

उनकी हर तरह की यात्रा शायद यहीं तक की थी, लेकिन कड़े संघर्ष के दौर में इस युवा ने लोगो के बीच अपनी अच्छी पहचान बना ली थी, और वह आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लगे हुए थे।

बताया जा रहा है कि, वह अपने ही घर पर थे जब उन्हें अटैक आया था, जिसके बाद उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलेश्वर लाया गया जहाँ उन्हें मृतक घोषित किया गया।

मौत की पुष्टि होने के बाद परिजन उनके पार्थिव शरीर को वापस एम्बुलेंस में अपने साथ गांव ले गए है।

आपको बता दे कि, उनके द्वारा घनसाली बाजार में घनसाली क्षेत्र के दिव्यांगों के लिए एक केम्प का आयोजन कर काफी सामग्री बंटवाई गयी थी। मकान लाल बेसरियाल वर्तमान समय में अनुसूचित जाति जनजाति विकास परिषद के प्रदेश उपाध्यक्ष थे।

उनके अचानक इस तरह से चले जाने से उनके घर और रिश्तेदारों में शोक की लहर छा गयी है और सगे संबंधियों का रो-रोकर बुरा हाल है। घनसाली क्षेत्र के लिए यह एक बड़ी दुखद खबर है।

दुःख की इस घड़ी में हम सब उनके परिवार के साथ खड़े है। वह अपने पीछे पत्नी, 3 लड़की और एक लड़का छोड़ गए है।

वहीं इस बात की जानकारी प्राप्त होने पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य दिनेश लाल का भी बुरा हाल बना हुआ है वह बस फोन पर रो ही रहे थे वह इस वक़्त ऋषिकेश में है और खबर सुनकर तुरंत गांव की तरफ लौटने की बात कर रहे थे।

पूर्व विद्यायक भीम लाल आर्य ने भी इस मामले में गहरा दुख जताया है, वह भी इस वक़्त क्षेत्र से बाहर है।