एक्सक्लूसिव: भाजपा में एक-दूजे का विरोध बना मुसीबत

भाजपा में एक-दूजे का विरोध बना मुसीबत

 

उत्तराखंड में बीजेपी के लिए असंतोष के सुर मुसीबत बनते जा रहे हैं। भाजपा के अंदर हो रहे विरोध से हाईकमान भी अपडेट है। रायपुर विधायक उमेश शर्मा काऊ और भाजपा कार्यकर्ताओं के एक गुट का विवाद हाईकमान तक पहुंच गया है।

काऊ ने उत्तराखंड प्रभारी और भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत कुमार गौतम से मिलकर शिकायत की है। शनिवार को रायपुर राजकीय महाविद्यालय के एक कार्यक्रम से पहले विधायक काऊ और भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं के बीच बवाल हुआ था।

इससे पहले भी पार्टी के एक गुट के कार्यकर्ता काऊ की खिलाफत करते रहे हैं। सूत्रों के अनुसार रविवार को विधायक काऊ दिल्ली दरबार पहुंच गए और हाईकमना को पूरी स्थिति बताई।

सूत्रों ने बताया कि, पिछले चुनाव से लेकर अब तक कुछ कार्यकर्ताओं के उनकी खिलाफत में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। कहा कि, विरोधियों की सार्वजनिक बैठकें करने से पार्टी की छवि को भी नुकसान पहुंच रहा है।

यहां भी आ चुके हैं विवाद सामने

चुनावी साल में भाजपा के अन्य कई विधानसभा क्षेत्रों में विधायकों के खिलाफ विरोध के सुर शुरू हो गए हैं। इससे पहले दून में ही राजपुर विधायक खजान दास के खिलाफ अंबेडकरनगर मंडल के कुछ पदाधिकारी भी अपनी नाराजगी जता चुके हैं।

पौड़ी के विधायक मुकेश कोली के खिलाफ भी पार्टी के कुछ युवा कार्यकर्ता बगावती तेवर अपना चुके हैं, रुद्रप्रयाग विधायक भरत चौधरी के विरुद्ध हाल ही में एक गांव की महिलाएं उतर आई थी।

मुझसे विधायक उमेश शर्मा काऊ ने कोई शिकायत नहीं की है। विधानसभा चुनाव जब नजदीक आता है तो ऐसे छिटपुट विवाद सामने आते हैं- दुष्यंत कुमार गौतम, भाजपा, उत्तराखंड प्रभारी