गजब: सरकार की योजना को पलीता लगाती एजेंसियां। उज्जवला योजना के लाभान्वितों को नहीं मिल रही गैस

सरकार की योजना को पलीता लगाती एजेंसियां। उज्जवला योजना के लाभान्वितों को नहीं मिल रही गैस

टिहरी गढ़वाल के बूढ़ाकेदार क्षेत्र के मेड, मारवाड़ी, निवाल गांव, आगर, कोटी, अगुंडा, रगसिया, तितरूणा, कोट, बिशन, तोली, थाती बूढ़ाकेदार, पदोंखा, चानी बासर में विगत छह सात महीनों से शिवालिक गैस एजेंसी नई टिहरी के द्वारा केंद्र सरकार की योजना के तहत प्रधानमंत्री उज्जवला गैस कनेक्शन उपभोक्ताओं को दिए गए हैं।

लेकिन गजब बात यह है कि, 6 माह से गैस सप्लाई ना होने से लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। वहीं एजेंसी संचालक का दावा है कि, गैस सप्लाई निरन्तर क्षेत्र में जा रही है।

ग्रामीणों का आरोप है कि, जहां एक ओर केंद्र सरकार द्वारा गरीब महिलाओं को उज्जवला गैस कनेक्शन देकर सरकारी योजना से लाभान्वित करवाया गया है। वहीं शिवालिक गैस एजेंसी द्वारा इस योजना को धत्ता बताते हुए गैस सप्लाई देने में लोगों से आना-कानी की जा रही है। जिससे कि दूरदराज के लोगों को इस योजना का कहीं दूर तक भी फायदा होता नजर नहीं आ रहा है।

यह भी आरोप लगाया है कि, यह सब भाजपा में पूर्व पद और पार्टी में अपनी पैठ होने के चलते एजेंसी संचालकों द्वारा ग्रामीणों को हनक दिखाई जा रही है। चेताया कि, जल्द ही क्षेत्र में गैस की सुचारू सप्लाई न हुई तो वह उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

वहीं इस बाबत सोहन खण्डेवाल एजेंसी संचालक से जानकारी लेनी चाही तो उन्होंने सीधे शब्दों में इसे झूठे आरोप कहा है और क्षेत्र में गैस सप्लाई सुचारू होने की बात कही है। जबकि ग्रामीणों को मिली उपभोक्ता गैस बुक में अंकित तारीखें कुछ और ही बयां कर रही हैं।

वहीं इस बाबत भारत गैस के देहरादून के अधिकारी शशिकांत भगत ने बताया कि, मामला गंभीर है। इसकी जांच कराई जाएगी। बहरहाल इन सब क्रियाकलापों में उज्ज्वला योजना से लाभान्वित होने की बजाय उपभोक्ता इन दिनों परेशान हैं।