अलर्ट: उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना। ऑरेंज अलर्ट जारी

 उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश की संभावना। ऑरेंज अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में आज जमकर वर्षा होने की आशंका जताई जा रही है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। अनुमान है कि, प्रदेश के लगभग सभी जिलों में बादलों की गरजना और बिजली की चमक के साथ तेज बारिश होगी।

मौसम विभाग के जारी बुलेटिन में आज राजधानी देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, टिहरी, नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कई स्थानों पर तेज बारिश होने का अनुमान लगाया गया है। जिसके चलते आकाशीय बिजली के साथ यहां तेज बौछारें पड़ सकती हैं।

वहीं हरिद्वार, पौड़ी और चंपावत जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश की संभावनाएं जताई गई है। विभाग के अलर्ट के बाद सभी जिलाधिकारियों को अतिरिक्त अलर्ट होने के निर्देश दे दिए गए हैं। विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि, राज्य के ज्यादातर स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है।

राजधानी देहरादून और आस-पास के इलाकों में भी तेज बारिश होने का अनुमान है। मौसम केंद्र के अनुसार गरज और चमक के साथ दून के ज्यादातर इलाकों में बारिश हो सकती है। इससे दिन और रात के तापमान में कुछ कमी आ सकती है। शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जिसमें रविवार को तीन डिग्री तक की कमी रह सकती है।