चुनावी लॉलीपॉप: जनता को लुभाने का सियासी खेल शुरू। हर माह 300 यूनिट फ्री बिजली देगी आप

जनता को लुभाने का सियासी खेल शुरू। हर माह 300 यूनिट फ्री बिजली देगी आप

उत्तराखंड में आगामी 2022 के चुनाव के लिए उत्तराखंड की जनता को लुभाने का सियासी खेल शुरू हो चुका हैं।

2022 के चुनाव में बस 6 महीने ही बचे हैं तो भाजपा ने प्रदेश में 100 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया। जो भाजपा पिछले 4 साल से नहीं कर पायी।

जिसके बाद कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा के मुद्दे को लपकते हुए 200 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा कर दिया।

साथ ही आज उत्तराखंड पहुंचे आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड की जनता को लुभाने के लिए हर महीने 300 यूनिट बिजली मुफ्त, हर घर 24 घंटे बिजली और पुराने घरेलू बिल माफ की घोषणा कर दी।

दरअसल प्रदेश के ऊर्जा मंत्री ने कुछ दिन पहले ही 100 यूनिट तक बिजली का बिल माफ और 200 यूनिट बिजली इस्तेमाल करने पर 50 फीसदी बिजली का बिल जमा करने का प्रस्ताव तैयार किया हैं।

इस प्रस्ताव के तैयार होते ही सभी राजनीतिक पार्टियां इसे राजनीतिक मुद्दा बनाकर उत्तराखंड की जनता को लुभाने में लगी हैं।

जहां एक तरफ भाजपा ने प्रदेश में 100 यूनिट तक फ्री बिजली देने का वादा किया तो रविवार को देहरादून पहुंचे केजरीवाल ने मौके की नजाकत को देखते हुए प्रदेश की जनता को 300 यूनिट तक बिजली माफ करने का वादा कर दिया।

किसानों को मुफ्त बिजली की सौगात के अलावा आम आदमी पार्टी ने प्रदेश को कोई और विजन नहीं दिखाया, आम आदमी पार्टी की आज की प्रेस कॉन्फ्रेंस सिर्फ प्रदेश में मुफ्त बिजली के मुद्दे तक ही सीमित रही।

केजरीवाल ने यह भी कहा कि, इतने सालों में किसी भी सरकार ने प्रदेशवासियों को मुफ्त में बिजली दिए जाने की ओर ध्यान नहीं दिया, क्योंकि उनके पास राजनीति करने तक का ही वक़्त हैं विकास कार्यों पर ध्यान देने का नहीं।

केजरीवाल ने कहा कि, टिहरी डैम बनाने के लिए जिनकी जमीन ली उनको भी फ्री में बिजली नहीं दी।

केजरीवाल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि, जब भाजपा सरकार ने बिजली फ्री देने की घोषणा की तो उसके बाद से ही उनके मन में शंका थी कि, भाजपा उत्तराखंड वासियों को बिजली फ्री दे पाएंगे या नहीं। जिसके बाद उन्होंने 24 घंटे के भीतर ही मन बना लिया कि वह खुद उत्तराखंड को मुफ्त में बिजली देंगे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, अगर उत्तराखंड राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो ना सिर्फ हर परिवार को 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त में दी जाएगी बल्कि केजरीवाल की गारंटी है कि, प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही सभी मूलभूत सुविधाओं को काफी बेहतर कर दिया जाएगा। यही नहीं, केजरीवाल ने गारंटी देते हुए कहा कि, वह अब हर महीने उत्तराखंड का दौरा करेंगे और अलग-अलग घोषणाएं करेंगे।