गुड न्यूज़: वन दरोगा की 16 जुलाई को होगी ऑनलाइन परीक्षा

वन दरोगा की 16 जुलाई को होगी ऑनलाइन परीक्षा

रिपोर्ट- अनुज नेगी
देहरादून। प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी में बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने कोरोना के कारण स्थगित हुई परीक्षाओं को आयोजित कराने की तैयारी सुरु कर दी है। आयोग 16 जुलाई को वन दरोगा की परीक्षा आयोजित करने जा रहा है।

वन दरोगा की परीक्षा ऑनलाइन कराई जाएगी। इस तरह आयोग की ओर से कराई जा रही यह इस साल की पहली ऑनलाइन परीक्षा होगी। गौरतलब है कि, पिछले साल कोरोना काल में आयोग की ओर से पहली बार टैबलेट के माध्यम से ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया था। वहीं इस साल 16 जुलाई को वन दरोगा परीक्षा ऑनलाइन आयोजित की जा रही है, जिसमें 80 हजार अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने कहा कि, 16 जुलाई को प्रस्तावित वन दरोगा परीक्षा को लेकर आयोग की ओर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रदेश के सभी 13 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं।

सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि, इस साल ऑनलाइन परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों को आयोग की ओर से कुछ राहत भी दी जा रही है। पहले जहां ऑनलाइन परीक्षा में 100 सवालों के लिए दो घंटे दिए जाते थे, वहीं अब कोरोना काल में आयोग सवालों की संख्या को घटाकर 80 कर सकता है और समय सीमा भी डेढ़ घंटे कर दी गई है।

वहीं आयोग ने अगस्त में भी कुछ परीक्षाओं का कार्यक्रम तय किया है। इसके तहत अगस्त माह में सहायक अध्यापक (एलटी) और सहायक लेखाकार के पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही आयोग के सचिव संतोष बडोनी की ओर से यह भी संकेत दिया गया है कि, जल्द ही आयोग इस साल किसी अन्य परीक्षा को भी ऑनलाइन माध्यम से आयोजित करेगा। हालांकि यह परीक्षा कौन सी होगी फिलहाल यह निर्धारित नहीं किया गया है।