सराहनीय: चोर को पकड़ने के लिए गंगनहर में कूदे दो सिपाही। फिर हुआ यह….

सराहनीय: चोर को पकड़ने के लिए गंगनहर में कूदे दो सिपाही। फिर हुआ यह….

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। अपराधियों पर भारी पड़ने वाली उत्तराखंड मित्र पुलिस हमेशा अपने अच्छे कार्यों को लेकर सुर्खियां बटोरती रहती हैं। आज भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जानकारी के मुताबिक रुड़की की गंगनहर कोतवाली के नजदीक एक मोबाईल चोर एक युवक से मोबाईल झपट कर भाग निकला। जिसकी भनक मौके पर मौजूद दो सिपाहियों को लगी। जिन्होंने चोर का पीछा किया। पुलिस को अपनी ओर आता देख मोबाइल चोर हड़बड़ाहट में गंगनहर में छलाँग लगा बैठा।

वही दोनों सिपाही हरि सिंह व हसन जैदी भी चोर को पकड़ने व उसे सकुशल बाहर निकालने के लिए नहर में छलांग लगा बैठे। जिन्होंने अपनी जान की परवाह ना करते हुए काफी मशक्कत के बाद मोबाइल चोर को अखिल पकड़ ही लिया और अपने साथ गंगनहर थाने ले गए। जहां उससे पूछताछ जारी है।

उत्तराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बरसात के कारण भारी बारिश हो रही है। जिसके चलते गंगनहर में पानी का बहाव काफी तेज है पर हरि सिंह व हसन जैदी अपनी जान पर खेलकर चोर को सकुशल बाहर निकालने में कामयाब हो गए। जिसके बाद मौके पर मौजूद भारी भीड़ ने दोनों सिपाहियों की हिम्मत को सेल्यूट किया। हरि सिंह व हसन जैदी दोनों गंगनहर कोतवाली में सिपाही के पद पर तैनात है। जिनकी मौके पर मौजूद भीड़ ने बड़ी सराहना की।