बड़ी खबर: कर्फ्यू को लेकर सरकार का बड़ा फैसला। 22 जून तक जारी रहेगा कर्फ्यू

कर्फ्यू को लेकर सरकार का बड़ा फैसला। 22 जून तक जारी रहेगा कर्फ्यू

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के बावजूद सरकार ने प्रदेश में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि एक हफ्ते ओर बढ़ा दी है। यानी कि 15 जून को समाप्त होने वाला कर्फ्यू अब 22 जून तक जारी रहेगा। इसके अलावा सरकार ने 15 जून से चमोली, रुद्रप्रयाग एवं उत्तरकाशी जिलों के निवासियों के लिए चारधाम यात्रा को खोलने का फैसला लिया है।

हालांकि यात्रा में जाने के लिए आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट की अनिवार्यता रखी गई है। बताया गया कि, देवस्थानम बोर्ड इसके लिए अपनी विस्तृत एसओपी जारी करेगा। इसके साथ ही बाहरी राज्यों से उत्तराखंड आने वाले लोगों के लिए आरटीपीसीआर रिपोर्ट अनिवार्य होगी।

जानकारी के अनुसार इस बार कोविड कर्फ्यू में कुछ और ढील दी गई है। अब सप्ताह में तीन दिनों तक बाजार खुलेंगे, जबकि स्वीट शॉप की दुकानें पांच दिन खुल सकेंगी। विक्रम और ऑटो संचालन हो सकेंगे। इसके अलावा राजस्व न्यायालय को भी खोलने का निर्णय लिया गया है।

जानकारी देते हुए शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने बताया कि, नागरिकों की सुरक्षा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। सरकार द्वारा लिया जाने वाला निर्णय जनहित को ध्यान में रखकर ही लिया जाएगा।