रिश्वत लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा पिरान कलियर दरगाह का प्रबंधक। कार्रवाई जारी

रिश्वत लेते विजिलेंस के हत्थे चढ़ा पिरान कलियर दरगाह का प्रबंधक। कार्रवाई जारी

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। पिरान कलियर दरगाह प्रबन्धक पर बड़ी कार्यवाही करते हुए विजिलेंस की टीम ने दरगाह प्रबंधक को दरगाह के सुपरवाइजर से रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

दरगाह प्रबंधक द्वारा हटाए गए एक दरगाह कर्मचारी से उसकी तनख्वाह बनाने और उसे फिर से बहाल करने के नाम पर रिश्वत ले रहा था। दरगाह सुपरवाइजर की शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने दरगाह कार्यालय पहुंच कर कार्रवाई की है।

बता दें कि, पिरान कलियर दरगाह कार्यालय में तैनात दरगाह की प्रबंध व्यवस्था देखने वाले दरगाह प्रबन्धक ने दरगाह में सुपरवाइजर के रूप में तैनात राव सिकंदर की पिछले दिनों मिली शिकायतों के बाद उनकी सेवाएं समाप्त कर दी थी, लेकिन जांच के बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट रुड़की ने उन्हें बहाल करने के आदेश जारी कर दिए थे।

सुपरवाइजर राव सिकंदर ने जब जवाइन्ट मजिस्ट्रेट के आदेश के अनुसार अपनी तैनाती बहाल करने के लिए कहा तो सुपरवाइज़र राव सिकन्दर से दरगाह प्रबंधक ने उन्हें फिर से तैनाती दिए जाने और उसका वेतन बनाये जाने के नाम पर उससे तीन लाख रुपए की मांग की।

सुपरवाइजर राव सिकंदर के अनुसार डेढ़ लाख में मामला सुलट गया, डेढ़ लाख भी किश्तों में देने के लिए प्रबन्धक को मना लिया। इसी बीच सुपरवाइजर ने मामले की जानकारी 30 मई को विजिलेंस की टीम को दी और बताया कि, प्रबन्धक ने उससे एक लाख पचास हजार रुपये की मांग की।

विजिलेंस की टीम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए योजना तैयार कर राव सिकंदर को अपने पास से दस हजार रुपए की रकम लेकर प्रबंधक के पास दरगाह कार्यालय भेजा, जैसे ही प्रबंधक ने सुपरवाइजर से पैसे लेकर अपने पास रखें तो कुछ ही समय बाद विजिलेंस की टीम ने वहां पहुंच कर दबिश दे दी और प्रबंधक को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ लिया।

विजिलेंस सीओ सुरेन्द्र सामंत ने बताया कि, दरगाह के सुपरवाइजर राव सिकन्दर की शिकायत पर प्रबंधक को दस हजार की रकम के साथ हिरासत में लिया गया हैं। विजिलेंस टीम की कार्रवाई अभी जारी है।