शहर में उड़ रही कोरोना कर्फ्यू की धज्जियां। बगैर माक्स बेवजह घूम रहे लोग

शहर में उड़ रही कोरोना कर्फ्यू की धज्जियां। बगैर माक्स बेवजह घूम रहे लोग

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार में कोविड-19 को लेकर उत्तराखंड पुलिस द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है और जो लोग बेवजह सड़कों पर घूम रहे हैं, उनका पुलिस चालान कर रही है। जहां उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू की मियाद 25 मई से 1 जून तक बढ़ा दी गई है, तो वही सरकार ने इस कोरोना कर्फ्यू में थोड़ी बहुत दुकानों को छूट की राहत भी दी है। लेकिन हरिद्वार के कुछ क्षेत्रों में लोग कोविड-19 कर्फ्यू का उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे में हरिद्वार पुलिस सड़क पर उतर कर लोगों को नियमों का पालन कराने के लिए कह रही है, उसके बावजूद भी लोग नहीं मान रहे हैं।

स्थानीय लोगों द्वारा किए जा रहे कोविड-19 नियमों के उल्लंघन पर हरिद्वार जिले के एसएसपी का कहना है कि, कोविड कर्फ्यू जनता की भलाई के लिया लगाया गया है। इसमें जनता को ही नियमों का पालन करना चाहिए, लोगों को समझना होगा कि, कोरोना ऐसी बीमारी है जो किसी को भी नहीं छोड़ती। जनता को उसमें जागरूक होना होगा। जैसे पहले उत्तराखंड में कोविड -19 कर्फ्यू लगाया हुआ था, जिसमें हमें कोरोना के बढ़ते मामलों में इजाफा कम देखने को मिला था, उसमें हमें जनता का पूरा सहयोग मिला था। आज भी हमें उसी तरह कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जनता के सहयोग की जरूरत है।

एसएसपी का कहना है कि, पुलिस लगातार लोगों को जागरूक कर रही है और जो लोग माक्स, सोशल डिस्टेंसिंग और जो लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे हैं, नियमों का पालन नहीं कर रहे है, पुलिस उनका चालान कर रही है। साथ में उनको माक्स वितरण भी किए जा रहे हैं। पुलिस तो अपना काम कर रही है, लेकिन जनता को भी इसमें समझना होगा कि, कितने लोग कोरोना से मर गए हैं। इसलिए हम सब को समझना चाहिए इस बीमारी को जड़ से कैसे खत्म करें। इसके लिए सबको चाहिए कि घर पर रहें, सुरक्षित रहें।

हरिद्वार जिले में लगातार कोरोना कर्फ्यू की धज्जियां उड़ाई जा रही है। बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बेवजह ही निकल रहे हैं। इसको लेकर अब हरिद्वार पुलिस द्वारा बड़े पैमाने पर अभियान चलाया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ पुलिस द्वारा बेवजह घर से बाहर निकलने वालों पर कार्रवाई भी की जा रही है।