कोरोना महामारी में सक्रिय अवैध शराब कारोबारी

कोरोना महामारी में सक्रिय अवैध शराब कारोबारी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कोरोना महामारी में अवैध शराब कारोबारी लगातार सक्रिय नजर आ रहे हैं और बड़े पैमाने पर अवैध शराब का काला कारोबार कर रहे हैं। हरिद्वार पुलिस द्वारा अवैध शराब पर कार्रवाई की जा रही है, आज पथरी पुलिस द्वारा शराब कारोबारियों पर कार्रवाई की गई। पुलिस ने 3 अवैध शराब कारोबारियों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसके साथ ही कच्ची शराब के साथ एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया, मगर एक महिला और एक पुरुष मौके से फरार हो गए।

पथरी थाना क्षेत्र के भोवापुर, नई कुंडी, बिशनपुर कुंडी और अन्य विभिन्न स्थानों पर पुलिस टीम ने आज अवैध शराब पर कार्रवाई की। पुलिस टीम ने मौके पर कच्ची शराब बनाने की भट्टी को भी नष्ट किया। साथ ही मौके पर मिला कच्ची शराब बनाने का 200 लीटर लहन और उपकरणों को भी पुलिस टीम ने नष्ट किया। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई से शराब कारोबारियों में भी हड़कंप मचा हुआ है।

पथरी थाना क्षेत्र में अवैध शराब बनाने का लगातार कार्य किया जाता है। पुलिस द्वारा समय-समय पर अवैध शराब पर कार्रवाई की जाती है, मगर उसके बावजूद भी क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पुलिस द्वारा 3 दिन से अवैध शराब के कारोबार पर लगातार छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है और पुलिस को इसमें सफलता भी हाथ लग रही है। क्योंकि इस बार पुलिस अवैध शराब के साथ शराब कारोबारियों को भी गिरफ्तार कर रही है। अब देखना होगा पुलिस द्वारा की जा रही इस कार्रवाई के बाद क्या क्षेत्र में अवैध शराब का कारोबार बंद हो सकेगा या नहीं।