ऑक्सीजन फ्लोमीटर की कालाबाजारी करता एक गिरफ्तार। मुकदमा दर्ज, भेजा जेल

ऑक्सीजन फ्लोमीटर की कालाबाजारी करता एक गिरफ्तार। मुकदमा दर्ज, भेजा जेल

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कोरोना महामारी में भी लोग कालाबाजारी करने से बाज नहीं आ रहे हैं हरिद्वार कनखल थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ऑक्सीजन फ्लोमीटर की कालाबाजारी करने के आरोप में कनखल के कारोबारी को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी द्वारा ऑक्सीजन फ्लोमीटर पांच हजार रुपए में बेचा जा रहा था। जिसकी कीमत काफी कम थी, इसे पहले भी ज्वालापुर कोतवाली पुलिस द्वारा दो आरोपियों को कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया गया था।

धर्मनगरी हरिद्वार में कोरोना महामारी में भी लोग इंसानियत को शर्मसार कर रहे हैं और बड़े पैमाने पर कालाबाजारी कर रहे हैं। हरिद्वार पुलिस द्वारा इन कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई की जा रही है, मगर उसके बावजूद भी कालाबाजारी का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है। आज कनखल थाना पुलिस द्वारा कालाबाजारी को लेकर कार्रवाई की गई और एक व्यक्ति को रंगे हाथों कालाबाजारी करते हुए पकड़ा गया।

सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह का कहना है कि, कोरोना महामारी में लगातार कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ रही है और इसमे मेडिकल सुविधा की काफी जरूरत पड़ रही है और हमें कई शिकायतें भी मिल रही है कि, इन चीजों की काफी कालाबाजारी की जा रही है। डीजीपी और एसएसपी द्वारा निर्देशित किया गया है कि, इस तरह की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाए पुलिस को सूचना मिली थी कि, एक व्यक्ति द्वारा रेमडेसीवीर इंजेक्शन और ऑक्सीजन सिलेडर के फ्लोमीटर की कालाबाजारी की जा रही है। कनखल पुलिस द्वारा इस मामले में कार्रवाई करते हुए परीक्षित कुमार को रंगे हाथों कालाबाजारी करते हुए गिरफ्तार किया।

पुलिस द्वारा इस मामले में आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया। आरोपी से पूछताछ की गई है जो भी इस रैकेट में जुड़े हुए होंगे उन पर भी जल्द कार्रवाई की जाएगी। सीओ का कहना है कि, आरोपी से बरामद किया गया ऑक्सीजन फ्लोमीटर ब्रांडेड कंपनी का नहीं है। इसकी कीमत काफी कम हो सकती है, इसकी भी हमारे द्वारा जांच की जा रही है।

धर्मनगरी हरिद्वार में कालाबाजारी करने वालों को पुलिस का भी कोई खौफ नहीं है और वह बड़े पैमाने पर कालाबाजारी के कार्य को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस द्वारा भी छोटी मोटी कार्रवाई कर वाहवाही बटोरी जा रही है। मगर पुलिस इस कालाबाजारी के कारोबार को खत्म करने में नाकाम साबित हो रही है, इस कालाबाजारी से लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि जो सामान मार्केट में कम दामों पर मिलता था, आज वही सामान को लोग 4 गुना ज्यादा पैसे देने पर खरीद रहे हैं। अब देखना होगा पुलिस द्वारा की जा रही इस कार्रवाई के बाद कालाबाजारी के कारोबार पर नकेल कस पाती है या नहीं।