हॉस्पिटल न बनने से नाराज मेयर ने किया सड़क पर प्रदर्शन। जमकर नारेबाजी

हॉस्पिटल न बनने से नाराज मेयर ने किया सड़क पर प्रदर्शन। जमकर नारेबाजी

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
धर्मनगरी हरिद्वार में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है और हालात काफी नाजुक नजर आ रहे हैं। क्योंकि तमाम अस्पतालों में बेड फूल है, इसी कारण मरीजों को देहरादून या ऋषिकेश एम्स में रेफर किया जा रहा है। हरिद्वार में बद से बदतर हो रही इस हालत को लेकर हरिद्वार मेयर अनीता शर्मा द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया गया। उनके द्वारा आरोप लगाया गया कि, हरिद्वार में बड़ा हॉस्पिटल बनाने के लिए नगर निगम द्वारा 70.5 एकड़ भूमि देने के बावजूद भी अब तक कार्य नहीं शुरू किया गया और इसी कारण हरिद्वार में कोरोना काल में लोगों को इतनी परेशानी उठानी पड़ रही है।

हरिद्वार में स्वास्थ्य सुविधा को बढ़ाने के लिए हरिद्वार के जगजीतपुर में बड़ा हॉस्पिटल बनाने के लिए नगर निगम द्वारा 70.5 एकड़ भूमि दी गई थी और इस भूमि पर हॉस्पिटल बनाने के लिए केंद्र सरकार ने 80 करोड़ और राज्य सरकार ने 20 करोड़ रुपए का बजट भी जारी कर दिया था। मगर अब तक हॉस्पिटल का निर्माण शुरू नहीं हो सका है। इसको लेकर आज हरिद्वार नगर निगम की मेयर अनीता शर्मा ने कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन किया।

मेयर अनीता शर्मा का कहना है कि, 5 अप्रैल को नगर निगम की बोर्ड की मीटिंग हुई थी और उस में प्रस्ताव पास किया गया था कि, जगजीतपुर में नगर निगम की जमीन पर हॉस्पिटल बनाया जाए। शासन और प्रशासन डेढ़ महीने में हॉस्पिटल बनाने की बात कर रहा था। मगर अब तक हॉस्पिटल बनना भी शुरू नहीं हुआ है और पूरा हरिद्वार कोरोना महामारी के कारण त्रस्त हो रहा है। हरिद्वार की जनता काफी परेशान हो रही है। टेंट लगाकर कोरोना की जांच की जा रही है। अगर यहां पर हॉस्पिटल बन गया होता तो कोरोना की जांच हॉस्पिटल में होती, मगर सरकार सो रही है और हरिद्वार के सभी हॉस्पिटलों में बेड भी खाली नहीं है। इसको लेकर आज हम सड़कों पर उतरे हैं और बहरी गूंगी सरकार को जगाने का कार्य कर रहे हैं।

बता दें कि, नगर निगम द्वारा बोर्ड की बैठक में प्रस्ताव पास किया गया था कि, हरिद्वार में स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने के लिए एक बड़ा और अच्छा हॉस्पिटल बनाया जाए। इसको लेकर नगर निगम द्वारा जगजीतपुर में जमीन भी दी गई थी। हॉस्पिटल के लिए पैसा भी स्वीकृत हो गया। मगर अब तक हॉस्पिटल का निर्माण भी शुरू नहीं हुआ। इसको लेकर मेयर अनीता शर्मा द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया गया और जल्द ही हॉस्पिटल के निर्माण की उनके द्वारा मांग की गई।