मंत्री की बैठक से नदारद अधिकारी। मंत्री का चढ़ा पारा, मांगा 36 घंटे में स्पष्टीकरण

मंत्री की बैठक से नदारद अधिकारी। मंत्री का चढ़ा पारा, मांगा 36 घंटे में स्पष्टीकरण

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। उत्तराखंड में कोरोना महामारी का प्रकोप बड़े पैमाने पर बढ़ रहा है। हरिद्वार में चल रहे कुंभ में भी बड़ी संख्या में साधु-संतों सहित लोग कोरोना पॉजिटिव हो रहे हैं। मगर उसके बावजूद भी हरिद्वार जिले के अधिकारी कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप पर संजीदा नजर नहीं आ रहे हैं। आज उत्तराखंड के स्वतंत्र राज्य मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद द्वारा हरिद्वार जिले में बढ़ते कोरोना के प्रकोप को देखते हुए तमाम अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई। मगर कई लापरवाह अधिकारी इस बैठक में नहीं पहुंचे। इसको लेकर स्वतंत्र राज्य मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद काफी नाराज नजर आए और सभी नदारद अधिकारियों को 36 घंटे का अल्टीमेटम दिया कि, बैठक में ना आने का स्पष्टीकरण दें, तो वहीं यतिस्वरानंद ने कहा कि, हरिद्वार जिले के अधिकारी कोरोना महामारी को लेकर गंभीर नहीं है।

राज्यमंत्री स्वामी यतिस्वरानंद के आदेशों को अधिकारी गंभीरता से नहीं ले रहे हैं और उनकी बैठकों से भी नदारद दिख रहे हैं। आज हरिद्वार में अटल बिहारी गेस्ट हाउस में राज्यमंत्री स्वामी यतिस्वरानंद ने जिले में कोविड की स्थिति पर समीक्षा बैठक बुलाई। जिसमें स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम के अधिकारी गैरहाजिर रहे। अधिकारियों को सूचना देने के बावजूद भी बैठक से गायब रहने पर राज्यमंत्री स्वामी यतिस्वरानंद का पारा चढ़ गया और उन्होंने अधिकारियों को लापरवाही ना बरतने की नसीहत दे डाली। स्वामी यतिस्वरानंद ने बैठक से गैरहाजिर रहने वाले अधिकारियों को 36 घंटों के अंदर लिखित स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए।

स्वामी यतिस्वरानंद ने कहा कि, अधिकारी कोविड महामारी को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। अधिकारियों की यह लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अगर किसी की भी लापरवाही की वजह से कोरोना पेशेंट की जान जाती है, तो अधिकारी पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वही स्वामी यतिस्वरानंद ने कोरोना की जंग में महत्वपूर्ण इंजेक्शन को लेकर अधिकारी को निर्देश दिए कि, जल्द ही इंजेक्शन को लेकर अपनी रिपोर्ट बनाकर शासन को भेजें। जिससे जल्दी इंजेक्शन को जिले में भेजा जा सके। साथ ही अगले शाही स्नान को लेकर मंत्री का कहना है कि, शासन और मेला प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी को देखते हुए सभी प्रकार की व्यवस्था की गई है।

बता दें कि, हरिद्वार जिले में लगातार भारी संख्या में कोरोना महामारी का विस्फोट हो रहा है। मगर उसके बावजूद भी हरिद्वार जिले के अधिकारी इसको संजीदा से नहीं ले रहे हैं और आज कोरोना महामारी को लेकर स्वतंत्र राज्य मंत्री स्वामी यतिस्वरानंद द्वारा की गई महत्वपूर्ण बैठक से भी नदारद रहे। इसको लेकर मंत्री ने नदारद सभी अधिकारियों को सख्त हिदायत देते हुए 36 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण देने की बात की है। अब देखना होगा कि, अधिकारियों द्वारा क्या स्पष्टीकरण मंत्री को दिया जाता है। मगर सवाल खड़े हो रहे हैं कि, हरिद्वार में कोरोना महामारी का विस्फोट हो रहा है और अधिकारी लापरवाह बने हुए हैं ऐसे अधिकारियों पर क्या कार्रवाई की जाएगी।