कोटडीढांग में बंदरों का आतंक, तीन लोग घायल

कोटडीढांग में बंदरों का आतंक, तीन लोग घायल

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। सनेह पट्टी के नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नं. 3 कोटडीढांग में जंगली बंदरों के हमलों से क्षेत्र में दहशत बनी हुई है। हालात इतने ज्यादा बदतर हो गए हैं कि, बंदर घरों में काम कर रहे लोगों को हमला कर घायल कर रहे हैं। कोटडीढांग निवासी रामपाल सिंह गुसाईं ने बताया कि, वे जब दोपहर को अपने घर के बारामदे में घरेलू कार्य में लगे हुए थे, तो अचानक पीछे से आकर बंदर ने उनके पांव में दांतो से काटकर उन्हें घायल कर दिया। वहीं कोटडीढांग के पोस्ट आफिस में डाकरनर का काम करन वाले रमेशचन्द्र की पत्नी को सब्जियों की गुड़ाई के दौरान हमला कर कपड़े फाड़ दिए और घायल कर डाला।

बात यहीं खत्म नहीं हुई, दूध का व्यवसाय करने वाले बिल्लू के परिजनों को बंदरों को भगाने के दौरान बंदरों के जबाबी हमले में स्वयं के घर में घंटों कैद कर बंदरों ने घर के बाहर जमघट लगाकर पहरा लगा दिया, जिस कारण परिवार के लोग घर में कैद होने को विवश हो गए।

पीड़ितों ने बताया कि, उन्होंने स्नेह कोटड़ी रेंज में मौखिक शिकायत की परन्तु कोई कार्यवाही नहीं हुई। कुछ दिनों में स्कूली बच्चों की परीक्षाएं शुरू होने वाली है, अगर बंदरों का यही आंतक रहा तो स्कूली बच्चे परीक्षाओं से भी वंचित हो जाएंगे। इसलिए वन विभाग और नगर निगम मिलकर लोगों को आंतकवादी बंदरों के आंतक से शीघ्र निजात दिलाने की कार्यवाही शुरू करें।