हरिद्वार: रोडवेज वर्क शॉप में बस में लगी आग। बमशक्कत दमकल ने पाया आग पर काबू

रोडवेज वर्क शॉप में बस में लगी आग। बमशक्कत दमकल ने पाया आग पर काबू

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार के रोडवेज वर्क शॉप में कल शाम अचानक खड़ी बस में आग लगने से हड़कंप मच गया। आनन फानन में वहां काम कर रहे कर्मचारियों ने फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ी मौके पर पहुंची, बस और उसके आस-पास लगी आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। बताया जा रहा है कि वर्क शॉप में रिजेक्ट बस की कटिंग का काम चल रहा था। उसी दौरान कटिंग से निकली चिंगारी से बस की सीट ने आग पकड़ ली। हवा तेज होने के कारण आग ने पूरी बस और आस पास की जगह को अपनी चपेट में ले लिया।

फायर विभाग के सीएफओ नरेंद्र कुमार का कहना है कि, रोडवेज वर्क शॉप पर आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई थी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची। आग रोडवेज की पुरानी बस में लगी थी। वर्क शॉप में रिजेक्ट बस की कटिंग का काम चल रहा था। उसी दौरान कटिंग से निकली चिंगारी से बस में आग लगी। हमारे द्वारा आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

बता दें कि, ओल्ड इंडस्ट्रीइयाल एरिया हरिद्वार में बने रोडवेज बस वर्क शॉप में गाड़ियों की मेंटिनेंस का काम चलता है। बावजूद इसके इस वर्क शॉप में फायर संबंधित उपकरण नही है, जो विभाग की लापरवाही को उजागर करता है। गनीमत रही कि इस आग में कोई हताहत नहीं हुआ। अब देखना होगा इस आग लगने के बाद रोडवेज बस वर्कशॉप में फायर उपकरण लगाए जाते हैं या नहीं।