लापरवाही: सीवर लाइन में मिला पेयजल का पानी। सीएम, डीएम को शिकायत, पर कोई कार्यवाही नहीं

सीवर लाइन में मिला पेयजल का पानी। सीएम, डीएम को शिकायत, पर कोई कार्यवाही नहीं

– घर के नलों में गंदा पानी आने से परेशान जनता

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। सरकारी विभागों की उत्तराखंड में लापरवाही अब हद से गुजरने लगी है। शिकायतों का अंबार विभागों के लिए अब मौज मस्ती बनकर रह गया है। ऐसा ही एक मामला कोटद्वार में देखने को मिल रहा है जहां पर सरकारी विभाग की लापरवाही लोगों के लिए बीमारी का सबब बनती जा रही। पिछले 1 माह से कोटद्वार के झंडा चौक और हनुमान मंदिर के बीच में सीवरेज लाइन लिकिज हो रही है, उसमें जल संस्थान के पेयजल का पाइप भी टूटने के कारण उसका पानी सीवरेज में मिलने से सड़क से बाहर निकलने लगा है, जिससे पेयजल के पानी में सीवरेज के मिलने से लोगों के घरों में सीवरेज मिला गंदा पानी सप्लाई होने लगा है।

पिछले 1 माह से यह पानी सुबह शाम लगातार जब सप्लाई होता है तब यह पानी सड़कों में सीवरेज के पानी के साथ फैलने लगता है, जिससे आसपास बदबू और गंदगी फैलने लगी है। वही पानी के गंदे होने के कारण और गर्मी का सीजन आने के चलते बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है। कई बार शिकायत करने के बावजूद भी विभाग नींद से नहीं जागा।

सड़क में फैल रहा पेयजल का सीवर में मिला पानी

जिसके चलते कोटद्वार के समाजसेवी और व्यवसाई राजेश त्रिपाठी ने इसकी लिखित शिकायत मुख्यमंत्री उत्तराखंड सरकार, मुख्य सचिव उत्तराखंड सरकार, मुख्य अभियंता गढ़वाल जल संस्थान, जिला अधिकारी पौड़ी गढ़वाल, और अधिशासी अभियंता गढ़वाल जल संस्थान कोटद्वार को लिखित में देकर की है। शिकायतकर्ता त्रिपाठी के अनुसार उनके द्वारा कई बार पेयजल के पानी का सीवर में मिलने और सड़क में फैलने की शिकायत की गई। परंतु जल संस्थान के कान में जूं तक नहीं रेंगी। जिसके कारण उन्हें इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल और लिखित में मुख्यमंत्री को करनी पड़ी। अब देखना यह है कि, राज्य सरकार के मुखिया तक शिकायत दर्ज होने पर क्या कोटद्वार में जल संस्थान की नींद खुलेगी।