सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ा तो होगी सख्त कार्यवाही: एसपी

सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ा तो होगी सख्त कार्यवाही

रिपोर्ट- सलमान मलिक
रुड़की। शांति व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। माहौल को बिगाड़ने वालो को किसी भी सूरत में बख्शा नही किया जाएगा। ये कहना है एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल का। एसपी देहात ने लोगो से भी अपील की है कि, वह झूठी सूचना व धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट को शेयर ना करे अन्यथा उक्त व्यक्ति पर भी वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

दरअसल दो दिन पूर्व रुड़की में एक सम्पत्ति विवाद को लेकर दो पक्षो में विवाद पैदा हो गया था, जिसको लेकर सोशल मीडिया व कुछ शरारती तत्वों द्वारा धार्मिक रूप दिया जा रहा था। एसपी देहात प्रमेन्द्र डोबाल ने साफ किया है कि, उक्त विवाद पूर्ण रूप से सम्पत्ति का विवाद है। उन्होंने कहा यदि कोई भी व्यक्ति इसे गलत एंगल देने का प्रयास करेगा तो उसपर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

आपको बता दे कि, दो दिन पूर्व रुड़की बीएसएम कॉलेज के पास एक सम्पत्ति विवाद को लेकर दो पक्षो में विवाद हो गया था, जिसपर तत्काल प्रभाव से पुलिस ने कार्यवाही करते हुए शांति व्यवस्था कायम कर दी थी। विवाद को कुछ असामाजिक तत्व अन्य रूप देने का प्रयास कर रहे थे जिसको लेकर सोशल मीडिया पर भी पोस्ट डाली जा रही थी।

उक्त मामले में एसपी देहात प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कहा कि, माहौल बिगाड़ने वालो को किसी भी सूरत में बख्शा नही जाएगा। उन्होंने कहा पुलिस शांति व्यवस्था के मद्देनजर पूरी तरह से अलर्ट है और तमाम गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है। जो लोग सोशल मीडिया पर इस विवाद को अलग एंगल देने का प्रयास कर रहे है उन्हें चिन्हित कर कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने क्षेत्र की जनता से अपील करते हुए कहा कि, बिना पुष्टि की खबरों या धार्मिक भावनाएं भड़काने वाली पोस्ट को वायरल ना किया जाए। यदि कोई व्यक्ति भावनात्मक पोस्ट शेयर करता है तो उस पर भी कार्यवाही की जाएगी।