अवैध खननकारियों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान आपस में भिड़े भाजपा/कांग्रेस के कार्यकर्ता

अवैध खननकारियों के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान आपस में भिड़े भाजपा/कांग्रेस के कार्यकर्ता

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। अवैध खननकारियों से परेशान स्थानीय लोगों ने प्रशासन के खिलाफ तहसील में जमकर नारेबाजी की। प्रदर्शन के दौरान आपस में भाजपा-कांग्रेस के कार्यकर्ता भीड़ गए। अवैध खनन कार्यों के दिन रात चल रहे ओवरलोड वाहनों (Overload Vehicles) की आवाजाही से परेशान होकर वार्ड नंबर 31 पदमपुर मोटरढाक क्षेत्र के स्थानीय निवासियों ने तहसील परिसर में पहुंचकर स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। लेकिन प्रदर्शन के दौरान उस वक्त माहौल गरम हो गया जब नारेबाजी करते हुए, कांग्रेस भाजपा के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।

मामला इस बात पर बिगड़ा की जब धरना करने आए लोग स्थानीय प्रशासन और सरकार के खिलाफ़ नारेबाजी कर रहे थे, वहीं प्रदर्शनकारियों के बीच में एक व्यक्ति ने जैसे ही स्थानीय विधायक (MLA) के खिलाफ मुर्दाबाद का नारा लगाया तो इस बात को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सौरभ नौडियाल भड़क उठे और कहा कि, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। नारेबाजी/प्रदर्शन के दौरान आपस भाजपा कांग्रेस के कार्यकर्ता भीड़ गए।

वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि, ओवरलोड डंपर से रोड़े छतिग्रस्त हो गई है। साथ ही पानी की पाइपलाइन भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है। जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ओवरलोड डंपरों के कारण सड़कों पर चलने में भी डर लगता है, लेकिन अभी तक स्थानीय प्रशासन ने इस पर कोई ठोस कदम नहीं उठाया है।

उप जिलाधिकारी अपर्णा ढौडियाल ने कहा कि, अवैध खनन के ओवरलोड डंपरों पर कार्रवाई करने के लिए दिशा निर्देश दे दिए हैं। साथी ही मैं खुद मौके पर जाकर निरीक्षण करुँगी। इस मौके पर स्थानीय पार्षद सौरव नौडियाल, विमला रावत, अस्मिता, गुड्डी देवी, पुष्पा देवी, अनिता भंडारी, पद्मा बिष्ट, पुष्पा नेगी, बबीता, शोभा, शाकंबरी देवी, तेजपाल सिंह पटवाल, सुरेंद्र प्रसाद धूलिया, गजेंद्र सिंह रावत आदि मौजूद रहे।