कार्यों का निरीक्षण करने संसदीय क्षेत्र पहुंचे निशंक। अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

कार्यों का निरीक्षण करने संसदीय क्षेत्र पहुंचे निशंक। अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। कुम्भ मेला शुरू होने में अब कुछ ही समय शेष बचा है। अब भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्र व राज्य सरकारों के मंत्री हरिद्वार पहुंचकर कुंभ कार्यों का जायजा लेने लगे हैं। गत दिवस मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तर प्रदेश उत्तराखंड बॉर्डर से लेकर हरिद्वार की हरकी पैड़ी तक चल रहे कुंभ के कार्यों का निरीक्षण किया था, तो आज हरिद्वार से सांसद और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक भी हरिद्वार पहुंचे हैं और कुंभ कार्यों का निरीक्षण किया। हालांकि निशंक जेपी नड्डा के कार्यक्रम को लेकर आने वाले 3 दिनों तक उत्तराखंड में ही रहेंगे।

कोरोना काल में निशंक हरिद्वार में एक ही बार आए थे और कुंभ के कार्यों की पूरी जानकारी अधिकारियों से वर्चुअल तरीके से ले रहे थे, लेकिन आज रमेश पोखरियाल निशंक खुद हरिद्वार की हरकी पैड़ी पंतदीप पार्किंग आस्था पथ सहित अन्य जगहों पर चल रहे कुंभ के कार्यों को देखने के लिए पहुंचे हैं। रमेश पोखरियाल निशंक ने हर की पैड़ी पर चल रहे घाट निर्माण, दीवार निर्माण और नए मंदिर के निर्माण की जानकारी अधिकारियों से ली। इसके साथ ही निशंक ने अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस दौरान रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि कुंभ को लेकर कई निर्माण कार्य चल रहे हैं और हर की पैड़ी का भी सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। हर की पैड़ी आस्था का केंद्र है और देश-विदेश के लोग घर बैठे ही मां गंगा की भव्य आरती के दर्शन करना चाहते हैं। इस तरफ भी हमारे द्वारा कार्य किया जा रहा है। हरिद्वार में सड़कों और मेडिकल कॉलेज का भी कार्य चल रहा है और यह सभी कार्य युद्ध स्तर पर किए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि, साल 2010 के कुंभ का अनुभव रमेश पोखरियाल निशंक के पास है। 2010 कुंभ में बतौर मुख्यमंत्री उन्होंने हरिद्वार का मेला संपन्न करवाया था, लिहाजा अपने अनुभवों को भी उन्होंने अधिकारियों के साथ बांटते दिखाई दिए और कुंभ कार्यों को लेकर संतुष्ट नजर आए।