किराने की दुकान में लगी भीषण आग। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

किराने की दुकान में लगी भीषण आग। घंटों की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। सिडकुल थाना क्षेत्र के अंबेडकर चौक पर स्थिति किराने की दुकान में सुबह सवेरे भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया। आग शॉर्ट सर्किट होने से लगानी बताई जा रही है। दुकान में भीषण आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया, आग लगने की सूचना स्थानीय निवासियों द्वारा दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

अंबेडकर चौक पर स्थित किराने की दुकान में सुबह अचानक आग लग गई आग इतनी भीषण थी कि, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। दुकान के अंदर से धमाके होने लगे धमाकों की आवाज सुनकर स्थानीय लोग घर से बाहर आए और उनके द्वारा आग बुझाने का प्रयास किया गया। मगर आग ने जब विकराल रूप ले लिया तो स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने की सूचना पर मौके पर भारी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए।

उप निरीक्षक विशेष सारणी सुरेंद्र बिष्ट का कहना है कि, आग लगने की सूचना पर दमकल विभाग द्वारा दो गाड़ी मायापुर से बुलाई गई मगर जो तीसरी गाड़ी थी उसे आने में लेट हो गया। क्योंकि क्षेत्र का एरिया काफी सक्रिय था और आने में गाड़ी को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। उसके बाद गाड़ी को दूसरे रास्ते से लाया गया। इस आग लगने से जनहानि नहीं हुई है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट लग रहा है। क्योंकि पास में ही ट्रांसफार्मर भी लगा हुआ है। इस मामले में हमारे द्वारा जांच की जा रही है। नुकसान का हमारे द्वारा आकलन किया जा रहा है।

किराने की दुकान में आग लगने से आस-पास के क्षेत्र में भी हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि, आग लगने की वजह से कोई जनहानि नहीं हुई। मगर दुकान में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग लगना शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। अब इस मामले में दमकल विभाग द्वारा जांच की जा रही है कि, आग शार्ट सर्किट की वजह से ही लगी या कोई और कारण था।