लंबे इंतजार के बाद देवाल तहसील में नायब तहसीलदार की नियुक्ति। ब्लॉक प्रमुख ने जताया आभार

लंबे इंतजार के बाद देवाल तहसील में नायब तहसीलदार की नियुक्ति। ब्लॉक प्रमुख ने जताया आभार

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। देवाल क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों एवं आम जनता ने प्रसंता व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी का आभार व्यक्त किया है। दरअसल 2016 में तत्कलीन राज्य सरकार ने देवाल विकास खंड को अलग तहसील का दर्जा देने का शासनादेश जारी किया था। किंतु अब तक भी इस तहसील का विधिवत संचालन अधिकारियों की तैनाती ना होने के कारण शुरू नही हो पाया था। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों एवं जनता की मांग पर पिछले वर्ष दिसंबर माह में देवाल में आयोजित तहसील दिवस के मौके पर जिले के मुख्य विकास अधिकारी हंसा दत्त पांडे एवं निवर्तमान अपर जिलाधिकारी मोहन सिंह बर्नियां ने बकायदा देवाल तहसील का औपचारिक रूप से उद्घाटन करते हुए जनप्रतिनिधियों को जल्द से जल्द सक्षम अधिकारी की इस तहसील नियुक्ति कर विधिवत संचालन की घोषणा की थी।

इसके बाद अब गत दिवस चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने एक निर्देश जारी कर थराली में तैनात नायब तहसीलदार सुदर्शन सिंह बुटोला को नायब तहसीलदार देवाल के पद पर स्थानांतरित कर दिए हैं। नायब तहसीलदार की तैनाती के आदेश जारी होने के बाद अब देवाल तहसील से आम जनता के आवश्यक तहसील स्तरीय कामों के होने की आशाएं बढ़ गई हैं।

इस संबंध में देवाल के ब्लाक प्रमुख दर्शन दानू ने नायब तहसीलदार की नियुक्ति पर मुख्ममंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, थराली विधायक मुन्नी देवी शाह के साथ ही जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया का विशेष आभार जताते हुए कहा कि, इससे देवाल क्षेत्र की जनता को भारी लाभ मिलना तैय हैं। साथ ही उन्होंने आशा जताई की इस तहसील में अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों की तैनाती हो जाएगी, इसके लिए वे जनता के सहयोग से लगातार प्रयास भी करते रहेंगे।