डबल मर्डर से धर्मनगरी हरिद्वार में सनसनी। जांच में जुटी पुलिस

डबल मर्डर से धर्मनगरी हरिद्वार में सनसनी। जांच में जुटी पुलिस

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। धर्मनगरी में शाम के समय दो लोगो की एक साथ मकान में हत्या से सनसनी फैल गई। मामला रानीपुर कोतवली क्षेत्र के शिवलिक नगर का है, जहां मकान नंबर J-269 में वृद्ध पति और पत्नी पीएस अग्रवाल और बीना अग्रवाल की अज्ञात लोगों ने चाकु के वार कर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर एसएसपी हरिद्वार फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। मौके पर पुलिस को दोनो पति-पत्नी का शव अलग-अलग कमरे में पड़े मिले। फिलहाल पुलिस ने दोनो मृत पति-पत्नी के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। पुलिस अब हत्या की जांच में जुट गई है और आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरे भी खंगाल रही है। वही साक्ष्य जुटाने के लिए मौके पर फ़ॉरेंसिक एक्सपर्ट्स को भी बुलाया गया है।

शिवालिक नगर में डबल मर्डर की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हरिद्वार के एसएसपी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस का कहना है कि, आज शाम करीब 6:30 बजे पुलिस को सूचना मिली थी कि, शिवालिक नगर के J-269 निवासियों से उनके परिजनों का संपर्क नही हो पा रहा है, सूचना पर स्थानीय चेतक पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर देखा गया तो दोनों वृद्ध पति-पत्नी के शव अलग-अलग कमरे में पड़े थे। इस घटना में जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस घटना के बाद एसएसपी हरिद्वार शिवालिक नगर क्षेत्र में पुलिस का गस्त बढ़ाने की बात भी कर रहे हैं।

क्षेत्र में डबल मर्डर की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय विधायक आदेश चौहान का कहना है कि, शिवालिक नगर निवासी बुजुर्ग पति पत्नी की हत्या कर दी गई है। मौके पर साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। जांच का विषय है कि, हत्या किन कारणों से की गई है और यह बड़ी दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। 2004 में भी इस तरह की घटना शिवालिक नगर में हो चुकी है। इस क्षेत्र में सीनियर सिटीजन भारी संख्या में अकेले रहते हैं। इस तरह की घटना क्षेत्र में होना हमारे लिए भी एक चैलेंज है। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी।

शिवालिक नगर में हुई हत्या की वजह से जहां क्षेत्र में दहशत का माहौल है, तो वही पुलिस भी इस मामले में अभी जांच की ही बात कर रही है। वहीं स्थानीय विधायक इस तरह की घटनाओं को चैलेंज के रूप में मान रहे हैं। देखने वाली बात यह होगी कि, पुलिस कितनी जल्दी इस डबल मर्डर का खुलासा कर हत्यारों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने का काम करती है और स्थानीय विधायक क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा के लिए आगामी दिनों में रणनीति बनाकर क्या व्यवस्था करते हैं ताकि इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके।