तीर्थ पुरोहित समाज ने मुख्यमंत्री की सदबुद्धि के लिए किया यज्ञ। 20 दिनों से बैठे धरने पर, सरकार को कोई सुध नहीं

तीर्थ पुरोहित समाज ने मुख्यमंत्री की सदबुद्धि के लिए किया यज्ञ। 20 दिनों से बैठे धरने पर, सरकार को कोई सुध नहीं

– मांगे पूरी ना होने तक पीछे हटने को तैयार नहीं

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। पूर्व की हरीश रावत सरकार द्वारा गंगा को स्केप चैनल घोषित करने के शासनादेश को वर्तमान सरकार से रद्द करने की मांग को लेकर हरिद्वार का तीर्थ पुरोहित समाज पिछले 20 दिनों से हर की पैड़ी पर धरने पर बैठा है। तीर्थ पुरोहितों समाज द्वारा मांग की जा रही है कि, वर्तमान सरकार जल्द इस शासनादेश को रद्द करें। आज तीर्थ पुरोहित समाज द्वारा हर की पैड़ी ब्रह्मकुंड पर सरकार को जगाने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया गया। जिससे सरकार जागे और इस शासनादेश को रद्द करे। जिसे सनातन धर्म को मानने वालो की भावना को आहत होने से बचाएं।

धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित समाज के लोगों का कहना है कि, हमारे द्वारा हर की पैड़ी ब्रह्मकुंड में सरकार को जगाने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया गया है। जो भी रुकावट इस शासनादेश को बदलने में आ रही है। उन सभी रुकावट को हटाने के लिए हमारे द्वारा यह सद्बुद्धि यज्ञ किया गया। सरकार द्वारा किया गया वादा हमारे द्वारा उन्हें याद दिलवाया जा रहा है। सरकार अपने वादे को याद करके मां गंगा को उचित सम्मान दें और स्केप चैनल मां गंगा के नाम के आगे से हटाए। आज हमारे द्वारा इस आंदोलन को 20 दिन हो चुके हैं और जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती तब तक हमारा धरना जारी रहेगा। तीर्थ पुरोहितों का कहना है कि, यह धर्म की सरकार है और धार्मिक भावनाओं का इस सरकार को मान रखना चाहिए और आम जनता के भाव को समझना चाहिए।

गौरतलब है कि, गंगा के अस्तित्व के लिए हरिद्वार का तीर्थ पुरोहित समाज 20 दिनों से हर की पैड़ी पर धरने पर बैठा है और वर्तमान सरकार से पूर्व की सरकार द्वारा गंगा को स्केप चैनल के शासनादेश को रद्द करने की मांग कर रहा है। आज इसी को लेकर तीर्थ पुरोहित समाज द्वारा सरकार को जगाने के लिए सद्बुद्धि यज्ञ किया गया। जिससे सरकार जल्द जागे और इस शासनादेश को रद्द कर गंगा को मां का दर्जा वापस दे। अब देखना होगा सरकार कब तक धरने पर बैठे तीर्थ पुरोहित समाज की मांग को मानकर शासनादेश को रद्द करती है।