सतपुली: लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ पैराग्लाइडर। देहरादून हायर सेंटर रेफर

लैंडिंग के दौरान हादसे का शिकार हुआ पैराग्लाइडर। देहरादून हायर सेंटर रेफर

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। सतपुली के पास बिलखेत में पैराग्लाइडिंग के दौरान एक हादसा हो गया। जिसमें एक पैराग्लाइडर गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल पैराग्लाइडर को उपचार के लिए आकस्मिक सेवा से हंस फाउंडेशन के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एमआरआई की व्यवस्था न होने के कारण पैराग्लाइडर को हेलीकॉप्टर से देहरादून हायर सेंटर रेफर किया गय। बता दें कि, सतपुली में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और पौड़ी जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल की पहल पर नयार नदी में राफ्टिंग, क्याकिंग और पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण देकर इस क्षेत्र को रोजगार से जोड़ा जा रहा है।

सतपुली के पास बिलखेत में एक टीम का पैराग्लाइडिंग प्रशिक्षण चल रहा था, तभी लैंडिंग के दौरान जमीन से 15 फीट की ऊंचाई पर पैराग्लाइडर हवा की तेज गति के कारण अनियंत्रित हो गया। इस घटना में पैराग्लाइडर गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल पैराग्लाइडर को उपचार के लिए हंस फाउंडेशन के अस्पताल ले जाया गया है। जहां एमआरआई की व्यवस्था न होने के कारण पैराग्लाइडर को हेलीकॉप्टर से देहरादून हायर सेंटर रेफर किया गया।

घटनाक्रम में उपजिलाधिकारी ने बताया कि, फिलहाल पैराग्लाइडर की स्थिति सामान्य है। इस घटना में पैराग्लाइडर को बैकसाइड और शोल्डर पर हल्की चोटें आई हैं। घायल पैराग्लाइडर को उपचार के लिए हंस फाउंडेशन के अस्पताल में लाया गया था। जहां से उसे देहरादून रेफर किया गया है।