वार्ड-78 में निःशुल्क कोरोना रैपिड टेस्ट की सुविधा। पार्षद ने की सभी से जांच की अपील

वार्ड-78 में निःशुल्क कोरोना रैपिड टेस्ट की सुविधा। पार्षद ने की सभी से जांच की अपील

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते आंकड़ो को देखते हुए एक और जहां सरकार, स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम व अन्य जन प्रतिनिधि अपने-अपने स्तर से लोगों को जागरूक करने के साथ ही सामाजिक दूरी व मास्क का प्रयोग करने की सलाह दे रहे हैं। वहीं नगर निगम के वार्डों में सभी पार्षद भी अपने स्तर से वार्डवासियों को कोरोना के संक्रमण से दूर रखने के लिए पुरजोर प्रयास कर रहे है। बता दें कि, वार्ड 78 के पार्षद रमेश कुमार मंगू के अथक प्रयास से शुक्रवार को मोहब्बेवाला स्तिथ सत्य नारायण मंदिर में वार्ड अध्यक्ष डम्बर राई के नेतृत्व में निःशुल्क कोरोना रैपिड टेस्ट कैम्प लगाया गया। जिसमें लगभग 60 लोगों की टेस्टिंग की गई। जिसमें से करीब 6 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है। जो कि, विभिन्न जगहों के रहने वाले थे। अन्य शेष लोगों की जांच नेगेटिव पाई गई है।

जानकारी देते हुए कैंट प्रभारी सुभाष धस्माना ने बताया कि, गत दिवस भी स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से पार्षद मंगू ने अपने कार्यालय में निःशुल्क कोरोना रैपिड टेस्ट कैम्प लगवाया था। जिसमें मुख्य अतिथि कांग्रेस महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा ने कैम्प का शुभारंभ कर पार्षद मंगू की वार्ड में सक्रियता एवं जनहित के लिए किये कार्यो को सराहा। साथ ही बीते गुरुवार को हुई सैंपलिंग में लगभग 50 से अधिक लोगों का टेस्ट हुआ था जिसमें 3 लोग संक्रमित पाए गए थे।

इस दौरान पार्षद रमेश कुमार मंगू ने कहा कि, अगर हमें कोरोना की चेन को तोड़ना है तो सतर्कता बरतने के साथ जागरूक भी होना पड़ेगा। अगर कोई व्यक्ति थोड़ा भी अस्वस्थ है तो इस प्रकार के निःशुल्क कैम्प में जाकर अवश्य टेस्ट करवाएं। हमारा हमेशा से प्रयास रहा है कि, जनहित के कार्य और सरकार द्वारा उपलब्ध जनहितकारी योजनाएं ज्यादा-ज्यादा लोगों तक पहुंचा सकें ताकि सभी लोग आसानी से इसका लाभ उठा सकें। हमारे द्वारा समय-समय पर वार्ड में निःशुल्क कोरोना टेस्ट के लिए कैम्प लगाया जाएगा। मेरा सभी वार्डवासियों से निवेदन है कि, कैम्प में आकर एक बार अपनी कोरोना जांच अवश्य करवाएं।

इस मौके पर पार्षद रमेश कुमार मंगू, पूर्व प्रधान भारूवाला ग्रांट कुसुम वर्मा, गोरखा संघ के अध्यक्ष बसंत कुमार, डीएस छेत्री, मन बहादुर राना, रुद्र बहादुर, पूर्व प्रधान वीरेन्द्र सिंह, गौतम वर्मा, यूथ कांग्रेस धर्मपुर विधानसभा अध्यक्ष सिद्धार्थ वर्मा, कैन्ट प्रभारी सुभाष धस्माना आदि उपस्थित थे।

साथ ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से डॉ हिमांशु रमोला, डॉ ऐ क्यू अंसारी, डॉ अमिता भटनागर, फार्मासिस्ट दिनेश कुमार आर्य, लेब टेक्नीशियन आशीष किमोठी का विशेष सहयोग रहा।