बिग ब्रेकिंग: गौवंश की हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

गौवंश की हत्या मामले में चार आरोपी गिरफ्तार

अल्मोड़ा। पुलिस ने रानीखेत के मोहनरी में गोवंश की हत्या मामले का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस हत्याकांड में शामिल रामपुर, यूपी, बाजपुर और यूएसनगर के तीन आरोपियों का साथ स्थानीय व्यक्ति ने दिया।

कुल्हाड़ी से गोवंश की हत्या कर आरोपियों ने बीफ मुरादाबाद पहुंचा दिया था। पुलिस ने चारों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के पास से गोवंश काटने के उपकरण जिसमें कुल्हाड़ी, छुरिया, नुकलीनुमा लोहे की रॉड, दो रस्से बरामद हुए हैं। साथ ही घटना में प्रयुक्त पिकप वाहन संख्या यूके 04 सीए 0628 को भी सीज किया गया है। बता दें कि बीते बृहस्पतिवार को मोहनरी में रिची रोड के नीचे खाई में चार गोवंश के कटे हुए अवशेष बिखरे पड़े मिले थे।

सोमवार को एसएसपी देवेंद्र पींचा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि मामले के खुलासे के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई। एसओजी, एलआईयू व सर्विलांस टीमों को भी एक्टिव किया गया।

पुलिस टीमों ने 72 घंटे के भीतर मामले का पर्दाफाश कर आरोपी सलीम उम्र 47 वर्ष पुत्र जमील, निवासी नरपतनगर थाना स्वार, रामपुर उत्तर प्रदेश, हाल निवासी ग्राम बधाण, भतरौजखान, इसराइल उम्र 40 वर्ष पुत्र खलील, निवासी दड़ियाल थाना टाण्डा, रामपुर, उत्तर प्रदेश, इमरान उम्र 23 वर्ष पुत्र कयूम, निवासी मुड़ियाकला थाना बाजपुर, जिला उधमसिंहनगर व एक स्थानीय व्यक्ति हरी सिंह कड़ाकोटी उर्फ हरदा उम्र 54 वर्ष पुत्र अमर सिंह, निवासी सूणी, भतरौजखान को गिरफ्तार किया है।

स्थानीय व्यक्ति करता था हत्यारों की मदद

मोहनरी में हुए गोवंश की हत्या के खुलासे में हैरान करने वाले तथ्य सामने आए हैं। तीन आरोपी लंबे समय से गोवंश की हत्या में लिप्त थे। मोहनरी में स्थानीय व्यक्ति हरी सिंह कड़ाकोटी ने लावारिस जानवरों को पैसा लेकर सुनसान जगह पर पहुंचाया। तीन अन्य आरोपियों ने चारों गोवंश की हत्या कर इनका बीफ मुरादाबाद पहुंचा दिया।

पुलिस के मुताबिक मोहनरी में हुई चार गोवंश की हत्या में स्थानीय व्यक्ति हरी सिंह ने तीनों आरोपियों का पूरा साथ दिया। आरोपियों ने उसे पैसे का लालच देकर लावारिस जानवरों को सुनसान जगह तक पहुंचाने की जिम्मेदारी सौंपी। ताकि स्थानीय लोगों को किसी तरह का शक न हो।

उससे ठीक वैसा ही किया। बीते 1 मई को उसने क्षेत्र में लावारिस घूम रहे चार गोवंश को रिची रोड पर सूनसान जगह पहुंचा दिया। गोवंश की हत्या में लिप्त तीनों आरोपी हथियार और अन्य औजारों के साथ मौके पर पहुंचे। कुल्हाड़ी से प्रहार कर चारों गोवंश की हत्या कर उन्हें सड़क से नीचे खाई में फेंक दिया।

पुलिस के मुताबिक गोकशी के आरोपी हरी सिंह कड़ाकोटी उर्फ हरदा के भिकियासैंण मोटर मार्ग में दो मकान है। साथ ही एक बैंक में खुद का जनरेटर है। जिसे वह खुद आपरेट करता है। सलीम की पहचान हरी सिंह कड़कोटी से है।

सलीम का परिवार लंबे समय से भतरौंजखान में रहता है। काफी समय से वे एक दूसरे को पहचानते है। मामले का तीसरा आरोपी इसराइल पेशे से कसाई है। जबकि चौथा आरोपी इमरान इसराइल का भांजा है। जो घरों में टाइल्स, पत्थर लगाने का कार्य करता है।

पुलिस टीम को पुरस्कार की घोषणा

एसएसपी अल्मोड़ा द्वारा मामलें का खुलासा व अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम का उत्साहवर्धन के लिए 5000/- रुपये के नगद इनाम से पुरस्कृत किया गया।