गुड़ न्यूज़: अब CCTV कैमरों की निगरानी में रहेंगे कोविड केयर सेंटर

अब CCTV कैमरों की निगरानी में रहेंगे कोविड केयर सेंटर

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। कौड़िया स्थित कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी का मामला सामने आने के बाद प्रशासन हरकत में आया है। स्थानीय प्रशासन अब कोटद्वार के कोविड केयर सेंटरों को सीसीटीवी कैमरे से लैस करने जा रहा है। जिससे कोविड केयर सेंटरों में शराब परोसी जाने वाली घटनाओं की पुनावृत्ति न हो। बीते शुक्रवार को कौड़िया स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीजों के द्वारा शराब के सेवन करने की एक फोटो वायरल हुई थी। मामले को हमारे द्वारा प्रमुखता से प्रकाशित दिखाए जाने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और कोविड केयर सेंटर को नोटिस भेजकर जवाब मांगा।

कोविड केयर सेंटर में शराब पार्टी मामले में 8 कोरोना संक्रमितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। इतना ही नहीं उप जिलाधिकारी ने तहसीलदार की निगरानी में उच्च स्तरीय जांच भी बैठाई। जांच के बाद सेंटर में भर्ती आठ मरीजों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दोबारा से इस प्रकार की घटना न हो इसके लिए स्थानीय प्रशासन कोविड केयर सेंटरो में सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारियों में जुट गया है।

वहीं, मामले में उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा का कहना है कि, कोविड केयर सेंटर में मादक पदार्थ का सेवन करने की जांच में पुष्टि हुई। मामले में संबंधित संक्रमित मरीजों के खिलाफ कोविड महामारी के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। इस तरह की घटनाओं की पुनावृत्ति न हो इसके लिए कोटद्वार के कोविड केयर सेंटरों को चिन्हित कर सीसीटीवी लगाए जाएंगे।