श्रद्धांजलि: चीन सीमा में तैनात उत्तराखंड का जवान शहीद। परिवार में छाया मातम

चीन की सीमा में तैनात उत्तराखंड का जवान शहीद।

नैनीताल। चीन की सीमा में तैनात उत्तराखंड का लाल शहीद हो गया है। शहीद के घर में मातम का माहौल है। शहीद का पार्थिव शरीर देर रात तक पहुंचने की सूचना है।

बता दें कि, उधम सिंह नगर जिले में किच्छा के रहने वाले आइटीबीपी जवान का शनिवार को चीन के संवेदनशील बॉडर डोकलाम में अचानक तबीयत बिगड़ने से निधन हो गया। जवान की शहादत की खबर के बाद किच्छा स्थित उनके आवास पर लोगों का जमावड़ा लग गया। शहीद का पार्थिव शरीर शाम तक किच्छा पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। किच्छा में वार्ड नंबर 15 के रहने वाले आईटीबीपी जवान जमीर अहमद की चीन सीमा के डोकलाम में तैनाती हुई थी। शनिवार को सीमा में गश्त के दौरान उनकी तबियत अचानक खराब हो गयी।

सेना के जवानों ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया जहाँ पर प्राथमिक उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। शहीद जवान का पार्थिव शरीर आज शाम तक किच्छा पहुंचने की उम्मीद है। परिजनों के अनुसार जमीर 12 दिसम्बर 2019 को ड्यूटी के लिए निकले थे। उन्होंने कहा कि, पहले तो जमीर का फोन तीसरे दिन आ जाता था। लेकिन पिछले कुछ दिनों से उन्हें उचाई वाले स्थानों में भेजा गया। जहाँ पर उनसे बातचीत नही हो सकी।

कहा कि कल आईटीबीपी के अधिकारियों ने उन्हें सूचित किया कि, स्वास्थ्य खराब होने के चलते वह शहीद हो चूके है। शहीद की शहादत की सूचना से किच्छा में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। शहादत की सूचना के बाद आस-पास के लोगो का उनके घर में जमावड़ा लगा हुआ है। कुछ समय पहले किच्छा के जवान देव बहादुर सिंह भी चीन की सीमा में शहीद हुए थे।