राम मंदिर निर्माण में गंगोत्री-यमुनोत्री, हेमकुंड साहिब और जमुना का जल भी होगा शामिल। विहिप कार्यकर्ताओं में मंदिर निर्माण को लेकर उत्साह

राम मंदिर निर्माण में गंगोत्री-यमुनोत्री, हेमकुंड साहिब और जमुना का जल भी होगा शामिल। विहिप कार्यकर्ताओं में मंदिर निर्माण को लेकर उत्साह

रिपोर्ट- वंदना गुप्ता
हरिद्वार। हिंदुओं की आस्था का प्रतीक भगवान श्री राम मंदिर के निर्माण का भूमि पूजन 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए देशभर से पवित्र नदियों और सिद्ध स्थानों की मिट्टी विश्व हिंदू परिषद द्वारा एकत्र कर अयोध्या ले जाई जा रही है। जो 5 अगस्त को भूमि पूजन के दिन वहां पर रखी जाएगी। आज देवभूमि उत्तराखंड से यमुनोत्री गंगोत्री हेमकुंड साहिब और विकास नगर से जमुना का पवित्र जल और वहां की मिट्टी लेकर विकास नगर से अयोध्या के लिए रवाना हुए विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में भगवान श्री राम मंदिर के भूमि पूजन में अपने द्वारा जल और मिट्टी ले जाने का उत्साह देखने लायक था।

उत्तराखंड के तमाम धार्मिक स्थानों और पवित्र नदियों से जल और वहां की पवित्र मिट्टी विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता अयोध्या लेकर जा रहे हैं। आज विकासनगर से विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता यमुनोत्री गंगोत्री हेमकुंड साहिब और विकासनगर से जमुना का पवित्र जल और वहां की मिट्टी लेकर अयोध्या के लिए रवाना हुए। विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश महामंत्री विपिन चंद्र पांडे का कहना है कि, विश्व हिंदू परिषद द्वारा आवाहन किया गया है कि, देश भर की पवित्र नदियों का जल और सिद्ध स्थानों की मिट्टी अयोध्या लेकर जाई जाएगी।

क्योंकि भगवान श्री राम राष्ट्रीय एकता के प्रतीक है, इसीलिए देशभर के पवित्र स्थानों का जल और मिट्टी भूमि पूजन में रखी जाएगी। देवभूमि उत्तराखंड के सभी पवित्र धामो की मिट्टी और पवित्र नदियों का जल इकट्ठा किया गया है। आज हमारे द्वारा यमुनोत्री गंगोत्री और हेमकुंड साहिब और विकास नगर से यमुना का जल और मिट्टी लेकर जाई जा रही है। इस कार्य को करके हम काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल है। क्योंकि 500 वर्ष से किए जा रहे संघर्ष और आंदोलन के बाद आज भगवान श्री राम का भव्य और सुंदर मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है और भगवान राम टेंट से निकलकर भव्य मंदिर में विराजमान होने वाले है। इसी को लेकर विश्व हिंदू परिषद द्वारा देशभर से तमाम पवित्र नदियों का जल और सिद्ध स्थानों की मिट्टी अयोध्या लेकर जाई जा हैं जो देश की अखंडता को और मजबूत करने वाला कार्य है।