कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार पर जनता ने जताया एतराज। बामुश्किल शांत हुआ हंगामा

कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार पर जनता ने जताया एतराज। बामुश्किल शांत हुआ हंगामा

देहरादून। कोरोना संक्रमित व्यक्ति के दाह संस्कार से पूर्व स्थानीय लोगों ने एतराज जताया। हालांकि पुलिस अधिकारियों के समझाने के बाद लोग शांत हुए। कोरोना संक्रमित एक व्यक्ति की शनिवार देर रात मृत्यु हो गई थी। चिकित्सकों ने विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त व्यक्ति की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है। वहीं कोरोना संक्रमित होने के चलते नियमानुसार आढ़ती के शव का दाह संस्कार कराया जा रहा है।

इससे पूर्व नालापानी के समीप के एक श्मशानघाट पर शव को दाह संस्कार के लिए पुलिस द्वारा एंबूलेंस में लेकर जाया गया। दोपहर करीब 12:30 बजे उक्त श्मशानघाट पर एंबूलेंस के जरिए आढ़ती के शव को दाह संस्कार के लिए पहुंचाया गया। वहां मौजूद लोगों को जब इस बात का पता चला कि, कोरोना संक्रमित के शव को दाह संस्कार के लिए लाया गया है, तो वहां मौजूद लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया।

आढ़ती के शव दाह के लिए पहुंची पुलिस व संबंधित गणमान्यों ने लोगों को समझाने का प्रयास किया। इस दौरान आसपास के लोगों को भी इस बात का पता चल चुका था कि, कोरोना संक्रमित के शव को श्मशानघाट पर दाह संस्कार के लिए लाया गया है। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर विरोध जताना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस ने लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। इस दौरान करीब एक घंटे तक वहां हंगामा जारी रहा। करीब डेढ़ बजे व्यक्ति के शव का दाह संस्कार किया गया।

सूत्रों ने बताया कि, स्थानीय लोगों ने इस बात की शंका जताई कि कोरोना संक्रमित के शव दाह से इलाके में संक्रमण बढ़ने की संभावना हो सकती हैै। जबकि पुलिस कर्मचारियों ने लोगों को पूरी एहतियात के साथ शव का दाह संस्कार करने की बात कहते हुए शांत कराया। खबर लिखने तक शव का दाह संस्कार किया जा रहा था, बताया जाता है कि, पुलिस के अनुसार गाइडलाइन और नियमानुसार हर एहतियाती कदम उठाए जाएंगे। दाह संस्कार के बाद श्मशानघाट को सैनिटाइज किया जाएगा। साभार – क्राइम पेट्रोल