गुड़ न्यूज़: क्वारंटाइन सेंटरों की साफ-सफाई के लिए निगम ने किये 20 सफाईकर्मी नियुक्त

क्वारंटाइन सेंटरों की साफ-सफाई के लिए निगम ने किये 20 सफाईकर्मी नियुक्त

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नगर निगम ने क्वारंटाइन सेंटरों की साफ-सफाई व्यवस्था के लिए दो माह के लिए अलग से 20 सफाई कर्मियों की व्यवस्था कर दी गयी है। अब 20 सफाई कर्मी कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रयोग में लायी जानी वाली सामग्री के साथ नगर क्षेत्र में बने क्वारंटाइन सेंटरों की सफाई व्यवस्था को देखेगें। नगर निगम की महापौर हेमलता नेगी के द्वारा नगर आयुक्त की मौजूदगी में नगर निगम के अधिकारियों के साथ आपातकालीन बैठक में क्वारंटाइन सेंटरों के लिए अलग से सफाई कर्मचारियों की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया है।

नगर निगम सभागार में अधिकारियों की बैठक लेते हुए महापौर हेमलता नेगी ने कहा कि, वर्तमान में कोरोना महामारी के संक्रमण के बचाव के लिए कोटद्वार में बनाये गये क्वारंटाइन सेंटरों में बड़ी संख्या में बाहर से लोगों को रखा जा रहा है। ऐसी विकट परिस्थिति में पहले से ही वार्डो में कार्य रहे सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाया जाना जोखिम भरा हो सकता है। इसीलिए अब नगर निगम ने क्वारंटाइन सेंटरों के लिए अलग से 20 सफाई कर्मियों की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है।

जिससे वार्डो में अलग तथा क्वारंटाइन सेंटरों में अलग सफाई कर्मी कोरोना महामारी से बचाव के लिए जरूरी सामान का प्रयोग करते हुए अपनी ड्यूटी का निर्वहन करेगें। महापौर ने नगर निगम के अधिकारियों को वार्डो में खराब लाइटों को भी तत्काल ठीक करवाये जाने व सफाई हलवदारों के माध्यम से प्रत्येक वार्डो में ब्लीचिंग का छिड़काव करने के निर्देश दिये। इस मौके पर नगर आयुक्त योगेश मेहरा, सहायक नगर आयुक्त अंकिता जोशी, सफाई निरीक्षक सुनील चौधरी, सोवेन्द्र चौधरी मौजूद थे।