उत्तराखंड में फर्जी कंपनी ने लुटे करोड़ो। पैसा लौटान से किया इनकार, दी जान से मारने की धमकी

उत्तराखंड में फर्जी कंपनी ने लुटे करोड़ो। पैसा लौटान से किया इनकार, दी जान से मारने की धमकी

– उपजिलाधिकारी से की आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग

रिपोर्ट- मनोज नौडियाल
कोटद्वार। कोटद्वार में युवाओं से कारोड़ों की ठगी का मामला प्रकाश में आया है। युवाओं ने बीस गुना पैसे मिलने की बात पर कंपनी में पैसे लगाये थे। युवाओं ने बताया कि, कंपनी उनसे अभी तक 40 लाख से अधिक और कोटद्वार के अन्य लोगों से करीब 7 करोड़ की ठगी कर चुकी है। उन्होंने कहा कि, जब वह कंपनी के लोगों से पैसे वापस देने को कह रहे है तो वह जान से मारने की धमकी दे रहे है। साथ ही गाली-गलौज कर रहे है। उन्होेंने उपजिलाधिकारी से जल्द से जल्द सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

उपजिलाधिकारी को दिये पत्र में दीपक कुमार केद्रवाल ने बताया कि, मई 2018 में उन्हें पदमपुर निवासी एक युवक व उसके साथियों ने हरिद्वार, बिजनौर, शामली, निवासी तीन लोगों से मुलाकात कराई। इस दौरान उन्होंने बताया कि, वह उन्हें एक दिन का समय दे और वह उनको मार्केटिंग के बारे में बतायेगें। इन लोगों ने एक कंपनी का नाम बताया और कहा कि, इसमें पैसे लगाकर शत प्रतिशत लाभ मिलेगा। जिस पर दीपक अपने कुछ साथियों को लेकर मीटिंग में गये। जहां उन्हें पैसे लगाने को कहा गया। उन्होंने व उनके साथियों ने अलग-अलग 42000, 84000, 1,26,000, 2,10,000 रूपये लगा दिये।

उन्होंने बताया कि, वह पदमपुर निवासी एक युवक व उसके साथियों ने हरिद्वार, बिजनौर, शामली, निवासी तीनों लोगों के खाते में पैसे जमा कराते रहे। उन्हें बताया कि, एक से डेढ़ वर्ष में उनके पैसे बीस गुना हो जायेगें। उन्होंने बताया कि, कंपनी का मालिक शामिल निवासी युवक अपने को कंपनी का इंडिया हेड, कोटद्वार निवासी युवक ने अपने को उत्तराखण्ड का हेड बताया। दीपक कुमार केद्रवाल ने बताया कि, अब दो वर्ष पूरे होने पर जब वह उनसे पैसे वापस मांग रहे है तो वह पैसे देने के लिए मना कर रहे है।

उन्होंने यह भी बताया कि, जब उन्होंने इन लोगों के बारे में पता किया तो जानकारी मिली कि, पिछले दो-तीन साल में यह लोग कोटद्वार में लगभग 7 करोड़ की ठगी कर चुके है। यह लोग कई सालों से अलग-अलग शहरों में जाकर लोगों से ठगी कर रहे है। दीपक ने कहा कि, जब उनसे पैसे वापस करने की बात कर रहे तो वह कहने लगे पैसे वापस नहीं देगें तुम्हें जो करना है कर लो। यदि तुमने कानूनी कार्रवाई की तो तुम्हें मेरठ व सहारनपुर के बदमाशों से गोली मरवा देगें। फोन करने पर वह गाली-गलौज व जान से मारने की धमकी दे रहे है। उन्होंने एसडीएम से कोतवाली पुलिस को आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए निर्देशित करने की मांग की है।