Exclusive: बाजारों में उमड़ी भीड़। लॉकडाउन की खुलेआम उड़ रही धज्जियां

बाजारों में उमड़ी भीड़। लॉकडाउन की खुलेआम उड़ रही धज्जियां

रिपोर्ट- गिरीश चंदोला
थराली। थराली कस्बों में उमड़ी भीड़ लॉकडाउन की खुलेआम उड़ रही धज्जियां। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन फेज 3 चल रहा है जो 17 मई तक चलेगा। इसके बाद सरकार क्या गाइडलाइन देती है ये तो भविष्य के गर्भ में है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद जिस तेजी से अभी भी कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, उससे सरकार और लोगो मे चिंता जरूर बढ़ी है। वहीं लॉकडाउन 3 में ग्रीन जोन में बाजार खुलने के बाद बाज़ारो में अच्छी खासी चहल पहल देखने को मिल रही है। थराली क्षेत्र के बाज़ारो में दूर दराज क्षेत्र से लोग खरीददारी और अन्य जरूरी कार्यो के लिए पहुंच तो रहे हैं, लेकिन इस दौरान कतिपय जगहों पर लोगों द्वारा सामाजिक दूरी के नियम का पालन भी नही किया जा रहा है।

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद भी कई लोग बिना मास्क के ही बाज़ारो में आवजाही करते नजर आते हैं। सरकार लगातार TV चैनलों के माध्यम से सामाजिक दूरी और मास्क पहनने के लिए अपील कर रही है। सड़को पर तैनात पुलिसकर्मियों द्वारा भी बाजार क्षेत्र में आ रहे लोगो और दुकानदारों से सामाजिक दूरी बनाने और मास्क पहनने के लिए जागरूक किया जा रहा है। बावजूद इसके थराली और आसपास के क्षेत्र में लोग अभी भी जागरूक होते नजर नही आ रहे, तो वहीं दूर दराज क्षेत्रो से बैंकिंग सम्बन्धी कार्यो के लिए लोग पैदल ही बाज़ारो तक पहुंच रहे हैं।

हालांकि थाना थराली के थानाध्यक्ष ध्वज्वीर सिंह पंवार का कहना है कि, लोगो से सामाजिक दूरी बनाने और मास्क के अनिवार्य प्रयोग की अपील की जा रही है। बिना मास्क पहने बाजार क्षेत्र में घूमने वाले लोगो को मास्क भी वितरित किये जा रहे हैं। बावजूद इसके भी अगर लोग बिना मास्क पहने अनावश्यक सड़को पर नजर आते हैं तो ऐसे लोगो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी।