उत्तराखंड: बढ़ता कोरोना नहीं ले रहा थमने का नाम। 61 पहुंची संख्या

बढ़ता कोरोना नहीं ले रहा थमने का नाम। 61 पहुंची संख्या

देहरादून। ऋषिकेश एम्स में आज एक और नर्स में कोरोना की पुष्टि हुई है। यह माना जा रहा है कि, इस नर्स में यूरोलॉजी वार्ड से ही संक्रमण आया है। संभावना यह भी है कि, यूरोलॉजी वार्ड में जो महिला पहले संक्रमित पाई गई थी संभवत वहीं से यह संक्रमण आया है। लेकिन नर्स को पहले ही क्वारंटाइन किया जा चुका था। वहीं नर्स के परिजनों समेत कुल 4 लोगों को इंस्टिट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जा रहा है। बता दें कि, यह नर्स उत्तरप्रदेश की रहने वाली है और यही नौकरी कर रही थी। यह नर्स ऋषिकेश आवास विकास की रहने वाली थी, इस इलाके को फिलहाल सील किया जा रहा है।

आज कोरोना के नए मरीज के मिलते ही उत्तराखंड में अब तक 61 लोगों में कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं। उत्तराखंड के मेडिकल बुलेटिन द्वारा इसकी अधिकृत पुष्टि की जानी अभी बाकी है। इस ताजे संक्रमण के पीछे एम्स प्रशासन की गंभीर लापरवाही सामने आ रही है। यह हैरतअंगेज मामला है कि, जहां एक ओर दून अस्पताल से मरीज ठीक होकर के घर जा रहे हैं, वहीं एम्स जैसे विख्यात चिकित्सालय में लोग संक्रमित हो रहे हैं।

यहां पर एक और तथ्य भी गौर करने लायक है कि, देहरादून के चमन विहार निवासी व्यक्ति में कोरोना संक्रमण को लेकर कल शाम 3:00 बजे से उत्तराखंड सरकार ने कोई मेडिकल बुलेटिन जारी नहीं किया है। इसके पीछे संभव है कि, इस मरीज में कोरोना की जांच दिल्ली के अपोलो अस्पताल में हुई थी, बहरहाल केवल 2 दिन के लिए दिल्ली गए इस व्यक्ति में कोरोना वायरस है। अब यहां कहां संक्रमित हुआ यह विशेषज्ञ ही बता सकते हैं। उत्तराखंड से ही संबंधित होने के कारण यह मामला भी उत्तराखंड का ही बन जाता है। इसलिए एहतियात के तौर पर इस व्यक्ति के निवास स्थान चमन विहार को पाबंद कर दिया गया है।