उत्तराखंड: दुबई इस्लामिक बैंक के नाम पर तीन लाख की ठगी

दुबई इस्लामिक बैंक के नाम पर तीन लाख की ठगी

रिपोर्ट- ललित मोहन भट्ट
हल्द्वानी। ठग गिरोह की युवती ने दुबई इस्लामिक बैंक की आडिटर बनकर बनभूलपुरा के युवक को तीन लाख की चपत लगा दी। अब ठग गिरोह और पैसे नहीं भेजने के लिए दबाव बना रहा है। ठगी के शिकार युवक ने बनभूलपुरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। पप्पू का बगीचा इंदिरानगर निवासी लाइफ इंश्योरेंस और म्युचुअल फंड के एजेंट के तौर पर काम करने वाले अनीसुद्दीन ने पुलिस को बताया कि, फेसबुक पर मीरवेल मेयर नाम की आईडी से युवती ने उससे संपर्क किया।

बताया कि, वह दुबई इस्लामिक बैंक में आडिटर है। उसने अनीसु्ददीन को अपने साथ व्यवसाय करने का सुझाव दिया। उसने कहा कि, वह अपना एकाउंट नंबर दे तो वह पैसे भेजेगी। अनीसु्ददीन ने अपना पूरा विवरण भेज दिया। इसके बाद ठग गिरोह के सदस्य ने खुद को वकील बताते हुए अनीसुद्दीन से संपर्क किया। पेपर तैयार करने के लिए वकील ने पैसे मांगे। वहीं 17 अप्रैल को पांच हजार और 18 अप्रैल को दो लाख रुपये एकाउंट में भेज दिए। अनीसुद्दीन ठगों के जाल को समझ नहीं सका।

उसने बताया कि तथाकथित वकील की मेल आईडी ब्रिस्टर अब्दुल करीम के नाम से है। इसके बाद ठग गिरोह के एक अन्य एजेंट का मैसेज आया कि, 5000 डालर एकाउंट में डालों तो और पैसा भेजा जाएगा। उसने मुंबई स्थित बैंक शाखाओं के दो एकाउंट नंबर दिए। एजेंट तीन लाख 73 हजार और चार लाख रुपये डालने के लिए मैसेज भेज रहा था। लगातार तीन लाख 19 हजार रुपये गंवाने के बाद युवक को शक हुआ की उसके साथ ठगी हुई है।