गजब: पीएम के आदेश की उड़ाई धज्जियां। 50 से अधिक लोग हुए बेरोजगार

पीएम के आदेश की उड़ाई धज्जियां। 50 से अधिक लोग हुए बेरोजगार

– Exide Life Insurance Company ने छीना रोजागर

देहरादून। दुनिया भर में जहां हर तरफ कोरोना जैसी गम्भीर बीमारी से त्राहिमाम मचा हुआ है, वही कोरोना के चलते प्रधानमंत्री ने लोकडाउन की घोषणा की हुई है और सभी उद्योगों और कंपनियों से कर्मचारियों का रोजगार न छीनने का आदेश दिया है। लेकिन एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने प्रधानमंत्री मोदी के इस आदेश की इस कदर धज्जियां उड़ाई की एक लाइन में 50 से अधिक कर्मचारियों का रोजगार छीन लिया है।

Advertisements

जानकारी के अनुसार यूपी, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा समेत कई राज्यों में एक्साइड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने अपने कई कर्मचारियों का रोजगार छीन लिया है। जिसके चलते पहले से ही श्रम एवं रोजगार मंत्रालय द्वारा यह गाइडलाइन जारी कर दी गई थी कि, लॉकडाउन के चलते कोई भी कंपनी अपने कर्मचारियों को बाहर नहीं कर सकती है। लेकिन एक्साइड लाइफ कंपनी ने मंत्रालय की बिल्कुल भी ना सुनी और एक झटके में 50 से अधिक कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

बताया जा रहा है कि, कंपनी के बॉस कर्मचारियों को घर पर रहकर पॉलिसी करवाने का दबाव बनाते हैं और जबरन तरीके से पॉलिसी कराने के लिए प्रेशराइज करते हैं। इस स्थिति में जो कार्य ऑफिस में रहकर होता है वह आखिरकार घर से कैसे होगा? अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि, जिन लोगों से कंपनी ने रोजगार को छीना है, वह अपने परिवार का भरण पोषण कैसे करेंगे? अपने बच्चों को क्या खिलाएंगे?ऐसे में चिंताजनक स्थिति पैदा हो सकती है।