लॉकडाउन: संकट की घड़ी में मजबूरों की मदद करें उन्हें शर्मिंदगी महसूस न कराएं: “आप”

संकट की घड़ी में मजबूरों की मदद करें उन्हें शर्मिंदगी महसूस न कराएं

– गरीब बस्तियों में घर-घर जाकर खाद्य सामग्री वितरण की

देहरादून। आम आदमी पार्टी द्वारा बुधवार को शहर की कई बस्तियों में घर-घर जाकर ज़रूरतमंदों को खाद्य सामग्री दाल, चावल, आटा, तेल, चीनी इत्यादि वितरण की। जानकारी देने हुए पार्टी के प्रवक्ता रविन्द्र सिंह आनन्द ने बताया कि, उन्हें दूरभाष के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि, पश्चिमी पटेल नगर, संजय कॉलोनी, गांधीग्राम और गोविंदगढ़ की बस्तियों में कुछ लोग जो पुलिस थाना इत्यादि सामान लेने नहीं जा सकते या सामने आने से कतरा रहे है। परंतु इस संकट की घड़ी में पेट भरने से मजबूर है उन सभी परिवारों को घर-घर जाकर खाद्य सामग्री वितरित की गई।

आनन्द ने बताया कि, आप पार्टी ने खासतौर पर उन्होंने यह संकल्प लिया है कि, वह किसी भी जरूरतमंद की फोटो अखबार, या मीडिया के साथ साझा नहीं करेंगे। साथ ही रविन्द्र ने सभी संस्थाओं और लोगों से यह निवेदन भी किया कि, वह किसी जरूरतमंद की मदद करते समय फोटो न खींचे और न ही फेसबुक, व्हाट्सएप आदि पर डालें। यह गरीबों का उपहास है। ऐसा कार्य मानवता के प्रति प्रतिकूल प्रभाव डालता है।

Advertisements

उन्होंने कहा कि, मैं प्रतिदिन वेब न्यूज़ पोर्टल्स, अखबार, चैनलों में यह देखता आ रहा हूँ कि, कुछ लोग जरूरतमंदों को राशन वितरित करते समय उनकी फोटो खींचते है। उक्त फ़ोटो में राशन, भोजन देने वालों के चेहरे खिलें हुए दिखते है परंतु इस मजबूरी के समय में राशन लेने वालों के चेहरे मुरझाए हुए है। यह इसलिए नहीं की वो मदद के लिए आपके आगे हाथ फैला रहे है सिर्फ इसलिए दुखी दिखाई देते है क्योंकि मदद करते समय सभी लोग फोटो खींच अपनी उपलब्धि दिखाने से बाज नहीं आते और गरीब जनता शर्मिंदगी का कारण मायूस है।

अंत में उन्होंने कहा कि, मेरा पुनः मीडिया के माध्यम से उन सभी लोगो से निवेदन है जो समाजसेवा के नाम पर मजबूरों की फ़ोटो खींचते है वो आगे से न खिंचे। इस मौके पर पार्टी के कार्यकर्ता नवीन सिंह चौहान, बूथ अध्यक्ष मुकेश सिंह, पार्टी के प्रगति मान, मनीष शर्मा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।