प्रवीण के लिए जीवनदान साबित होगी आपकी छोटी सी मदद

प्रवीण के लिए जीवनदान साबित होगी आपकी छोटी सी मदद

 

ऋषिकेश। घनसाली के पिलखी निवासी प्रवीण पेटवाल विगत दो वर्षों से ऑल इंडिया मेडिकल साइंस ऋषिकेश (एम्स) में अपना इलाज करवा रहे हैं। उनकी दोनों किडनी खराब हो चुकी है, और शीघ्र ही उनका दिल्ली एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट होना है। प्रवीण के पिता उनको किडनी डोनेट कर रहे हैं। पूरे इलाज का खर्च करीब छह लाख रुपए आ रहा है।

बता दें कि, यूं तो प्रवीण का इलाज आयुष्मान भारत के तहत हो रहा है। किंतु किडनी ट्रांसप्लांट काफी महंगा इलाज होता है। ऐसे में प्रवीण के सम्मुख पैसे का संकट खड़ा हो गया है। आयुष्मान भारत कार्ड के अलावा उन्हें और पैसों की जरूरत है। उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है कि, वे किडनी ट्रांसप्लांट में होने वाले खर्च का भुगतान कर सकें। वह दो साल से एम्स ऋषिकेश में डायलिसिस करवा रहे हैं। जिससे उनकी सारी जमा पूंजी खत्म हो गई है। बेड पर होने के कारण फिलहाल वह बेरोजगार हैं।

इससे पहले प्रवीण हैदराबाद के एक होटल में नौकरी करते थे। उनकी शादी को दो साल ही हुए हैं। प्रवीण के पिताजी गांव में रहते हैं। यदि मानवता को ध्यान में रखते हुए प्रवीण की दयनीय स्थिति पर गौर किया जाए तो आप भी उन्हें संकटमय जीवन से उबार सकते हैं। इसके लिए कोई भी व्यक्ति उनकी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकता है। यहां पर उनका खाता नंबर दिया जा रहा है। आप भीम एप या गूगल पे पर भी प्रवीण को थोड़ी-थोड़ी आर्थिक धनराशि भेज सकते हैं। आपके द्वारा की गई एक छोटी सी मदद प्रवीण के लिए जीवनदान बन सकती है।

Patient name – praveen petwal
Wife name -manisha petwal
Contact no – 7731816030 (praveen petwal)
7895471866 (manisha petwal

Advertisements

Ac/ 20255455517
Bank name – sbi (state bank of india)
Name.. Praveen parsad
Ifsc.. Code.. Sbin0003529

Phone pe 7731816030
Google pay 7731816030